दिल्ली-एनसीआर में बारिश, तापमान में गिरावट, और भीषण जाम

दिल्ली-एनसीआर में बारिश, तापमान में गिरावट, और भीषण जाम

Manisha singh
2 Min Read

दिल्ली-एनसीआर: बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बूंदाबांदी और कुछ जगहों पर तेज़ बारिश देखने को मिली। इससे पहले दिन की शुरुआत घने कोहरे से हुई, जिसके बाद बारिश ने तापमान में और गिरावट दर्ज की। मौसम विभाग ने पहले ही 31 जनवरी को बारिश का अनुमान जता दिया था और आज के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था।

तापमान में गिरावट से पूरे दिन लोगों को ठिठुरन महसूस हुई। यह हाल न केवल दिल्ली, बल्कि राजधानी से सटे फरीदाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में भी रहा। हालांकि, बीते कई हफ्तों से खराब वायु गुणवत्ता में बारिश के कारण थोड़ा सुधार दर्ज किया गया। कहा जा सकता है कि जहां एक ओर बारिश से ठिठुरन बढ़ी और सड़कों पर जाम लगा, तो वहीं सांसों को राहत भी मिली।

See also  यूपी सरकार ने लू से निपटने सभी विभागों को किया अलर्ट, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जलापूर्ति सुनिश्चित करने दिए निर्देश

मौसम विभाग पहले ही अनुमान जता चुका है कि बुधवार से हवा में आंशिक सुधार आ सकता है। भारतीय उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) के मुताबिक, बुधवार को हवा दक्षिण-पूर्व से पूर्व दिशा की ओर से चली। इस दौरान हवा की गति आठ से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे रही। वहीं, पूरे दिन बादल छाए रहे।

गुरुवार को हवा दक्षिण-पूर्व दिशा से चल सकती है। गति 12 से 20 किमी रहने के आसार है। शुक्रवार को हवा उत्तर-पूर्व दिशा से चलने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति चार से 12 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की उम्मीद है।

बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भीषण जाम भी लगा। सड़क पर गाड़ियां रेंगती हुईं नजर आईं। जाम के कारण लोगों को 10 मिनट के सफर को तय करने में 40 मिनट तक लगे। जाम का ये सिलसिला केवल दफ्तर जाने के समय (पीक आवर) ही नहीं रहा, बल्कि दोपहर में भी सड़कों पर नजारा अलग नहीं नजर आया।

See also  IMD ALERT : यूपी के इन 27 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी

See also  UP News: बस से कुचलकर होंडा कंपनी के चार कर्मचारियों की मौत, 3 घायल
Share This Article
Follow:
Manisha Singh is a freelancer, content writer,Yoga Practitioner, part time working with AgraBharat.
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.