मुख्यमंत्री ने ब्रज को दी 822 करोड की परियोजनाओं की सौगात

Dharmender Singh Malik
4 Min Read

-उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव अभियान का मथुरा की धरती से किया शुभारम्भः मुख्यमंत्री
– उत्तर प्रदेश की धरा को पूरी दुनिया कौतूहल की दृष्टि से देख रही हैः योगी आदित्यनाथ

मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा की पवित्र धरती से निकाय चुनाव अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने जनता से आह्वान किया किया जनपद में चल रही विकास की प्रक्रिया रूकनी नहीं चाहिए। इसके लिए ट्रिपल इंजन की सरकार जरूरी है। तीसरे इंजन से मुख्यमंत्री का तात्पर्य निकाय बाॅडियों से था।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा के सेठ बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज के मैदान पर आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन के संबोधित कर रहे है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा पहुंचने पर सबसे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर ठाकुर जी के दर्शन किए। अपने संबोधन के उन्होंने कहा कि दौरान ब्रज क्षेत्र को 822 करोड़ की विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया। उन्होंने परियोजना से जुडी शिला पट्टिकाओं का अनावरण किया। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड, नगर निगम मथुरा वृंदावन, नगर पालिका कोसीकला के कर्मचारियों को प्रमाण पत्र, छात्र छात्राओं टैबलेट भी दिये। नगर निगम के विकास कार्यों को लेकर प्रकाशित की गई पत्रिका भी महापौर और नगर आयुक्त ने मुख्यमंत्री को सौंपी। राधे राधे और भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 822 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी है। ये परियोजनाएं मथुरा, वृंदावन, बरसाना, बलदेव, नंदगांव, गोवर्धन आदि से जुड़ी हैं। प्रबुद्ध जनों से अपील है कि माहौल बनाएं डबल इंजन की सरकार से विकास का तीसरा इंजन भी जुड़ना चाहिए। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल, प्रदेश सरकार में मंत्री चैधरी लक्ष्मीनारायण, जिला पंचायत अध्यक्ष किशन सिंह चैधरी, एमएलसी ओमप्रकाश सिंह, विधायक पूरन प्रकाश, विधायक श्रीकांत शर्मा, विधायक राजेश चैधरी, विधायक ठा.मेघश्याम सिंह, महापौर मुकेश आर्य बुद्ध, लक्ष्मीकांत माहेश्वरी, विधानमंडल मुख्य सचेतक रामनरेश अग्निहोत्री, देवेन्द्र शर्मा, चैधरी तेजवीर सिंह, रविकांत गर्ग, शैलजाकांत मिश्र, मधु शर्मा, विनोद अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

See also  Agra News: पुलिस ने चोरी हुए एक करोड़ रुपये के आभूषण किये बरामद

30 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट ब्रजभूमि के विकास के साथ जुड़ने वाले हैं
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 में मथुरा वृंदावन नगर निगम का गठन किया। इसके बाद ब्रज तीर्थ विकास परिषद के माध्यम से सभी परियोजनाओं को आगे बढ़ाया गया। 30 हजार करोड के प्रोजेक्ट ब्रज भूमि के विकास के साथ जुड़ने वाले हैं। विकास की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का समय आया है। इसमें कोई बाधा न

यूपी विकास का नया मॉडल
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास से लोगों के जीवन में परिवर्तन आएगा। किसानों की आय में वृद्धि होगी। व्यवसाय को कई गुना बढ़ाने में मदद मिलेगी। आज उत्तर प्रदेश विकास के नए मॉडल के रूप में आगे बढ़ रहा है। ट्रैफिक मैनेजमेंट, सेफ सिटी के लिए तकनीक का उपयोग करने जा रहे हैं। तकनीक का उपयोग करते हुए कोई अपराधी दुस्साहस नहीं कर पाएगा। उत्तर प्रदेश के अंदर लोगों में विश्वास है। उत्तर प्रदेश का एक्सपोर्ट बढ़ा है दुनिया का एक्सपोर्ट घटा है।

See also  अधिवक्ता की हत्या के मामले में एसएसपी से मिला बार का प्रतिनिधि मण्डल

See also  यमुना किनारे बसे हैं 116 गांव, दर्जन भर गावों में घुसा पानी
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.