“पर्यटक पुलिस की सख्ती के बावजूद नहीं थम रहा लपको का आतंक”

Sumit Garg
3 Min Read

“पुलिस के सामने देश विदेश सैलानियों को लपके बना रहे निशाना”

आगरा । शहर की छवि स्वच्छ बनाने के लिए पर्यटन पुलिस देश विदेश के सैलानियों को सुरक्षा का एहसास कराते हुए अपनी तरफ से भरपूर कोशिश करने में लगकर लपको पर कई बार पकड़ कर जेल भेज चुकी है। सख्त कार्यवाही के बावजूद शहर से लपको का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियो की देख-रेख में लपको का आतंक बदस्तूर जारी है। जिसके कारण वह बेखौफ होकर विदेशी सैलानियों को सस्ती चीजें महँगे दामो पर बेचकर शहर और देश की साख पर बट्टा लगाने में लगे हुए हैं।
विदेशी सैलानियों को सुरक्षा और सहूलियत पहुँचाने में जहां पर्यटक पुलिस दिन रात एक कर अपने कर्तव्य का पूर्णतः निर्वाहन करने में लगी हुई है। ताजमहल पर कुछ समय पहले पर्यटक थाना पुलिस और एसओजी द्वारा भेष बदलकर नौ लपको को पकड़कर जेल भेजा गया था। सख्त कार्यवाही होने के बाद लपके अपने बिलो में छिप गए थे। समय बीतने के बाद लपके एक बार फिर से सक्रिय होकर दूर दराज से आने वाले देश-विदेशी सैलानियों को अपना निशाना बनाने लग गए हैं। इन्ही लपको के कारण देश की साख पर अक्सर लंबे समय से बट्टा लगता चला आ रहा है। ताज़ा मामला थाना एत्माद्दौला के मेहताब बाग का है जहाँ विदेशी सैलानियों को घेरकर उनको सस्ते सामान महँगे दामो पर बेचने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं। विदेशी सैलानी इनकी इन हरकतों से खुद को असहज महसूस कर रहे हैं लेकिन लपको द्वारा ग्रुप में घेरकर विदेशी सैलानियों को अपना निशाना बनाते हुए साफ देखे जा सकते हैं

See also  गोली मार हत्या कें तीन आरोपी बरी

“मेहताब बाग के मुख्य गेट पर खड़ा लपका”

मेहताब बाग के मुख्य गेट पर एक लपका अपने हाथ मे कपड़े लेकर विदेशी सैलानियों को रोकता और मोलभाव करता नजर आ रहा है। विदेशी सैलानियों द्वारा उसको दरकिनार करते हुए अंदर प्रवेश करने के लिए दिखते हैं लेकिन लपके द्वारा उनको रोककर सामान बेचने की कोशिश की जा रही है।

“पुलिस बैठी मूकदर्शक बनकर”

मेहताब बाग पार्क के बाहर बनी चौकी पर बैठे पुलिसकर्मिय कुर्सी पर बैठकर आराम कर रहे हैं और उनकी आँखों के सामने लपके जमकर विदेशी सैलानियों को परेशान करके जमकर उगाही करने में लगे हुए हैं। क्या मौजूदा पुलिसकर्मियो की किसी मिलीभगत से लपको के हौसले बुलंद हैं जिस कारण इन पर कोई कार्यवाही नहीं कि जा रही।

See also  Agra News : किरावली में ताक पर मानक व नियम धड़ल्ले से हो रहा मिट्टी खनन

“बाहर आने पर लपके बनाते हैं सैलानियों को निशाना”

ताज की खूबसूरती को यमुना किनारे देश विदेश के सैलानी जब दीदार करने के बाद बाहर निकलते हैं तब लपके उन्हें घेरकर सस्ती चीज़ों को ऊँचे दामो पर बेचने की कोशिश में लग जाते हैं। विदेशी सैलानियों को घेरे में घेरकर लपके उन्हें सस्ती चीज़ों को ऊँचे दामो पर बेचने की कोशिश खुलेआम करते हैं।

IMG 20240205 WA0332 "पर्यटक पुलिस की सख्ती के बावजूद नहीं थम रहा लपको का आतंक"

See also  Agra News : संत पैट्रिक चर्च का 175वां स्थापना दिवस मनाया गया
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.