जाट महासभा का केन्द्रीय सेवाओं में आरक्षण की मांग

जाट महासभा का केन्द्रीय सेवाओं में आरक्षण की मांग

Sumit Garg
2 Min Read
जाट महासभा का केन्द्रीय सेवाओं में आरक्षण की मांग
Highlights
  • केंद्रीय सेवाओं में जाट आरक्षण की मांग को लेकर अखिल भारतीय जाट महासभा ने संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है। अछनेरा के कचौरा रोड स्थित कृष्णा वाटिका में अखिल भारतीय जाट महासभा जिला अध्यक्ष कप्तान सिंह चाहर की अध्यक्षता में संपन्न हुई पंचायत में यह फैसला लिया गया।

किरावली।

केंद्रीय सेवाओं में जाट आरक्षण की मांग को लेकर अखिल भारतीय जाट महासभा ने संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है। अछनेरा के कचौरा रोड स्थित कृष्णा वाटिका में अखिल भारतीय जाट महासभा जिला अध्यक्ष कप्तान सिंह चाहर की अध्यक्षता में संपन्न हुई पंचायत में यह फैसला लिया गया।

पंचायत में जिला अध्यक्ष कप्तान सिंह चाहर ने कहा समाज कि नौजवानों के भविष्य के लिए केंद्र की सेवाओं में आरक्षण बहुत जरूरी है। इसके लिए जाट महासभा एकजुट होकर गांव-गांव पंचायत कर अलख जगायेगी और शीघ्र ही आगरा में विशाल महापंचायत करेगी। जाट महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंवर शैलराज सिंह एडवोकेट ने कहा कि 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले 2017 में गृहमंत्री अमित शाह ने जाट समाज को आरक्षण का वादा किया था लेकिन आज तक पूरा नहीं किया है। किरावली नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्री जगदीश इन्दोलिया ने कहा कि नौजवानों के भविष्य के लिए जाट आरक्षण बहुत जरूरी है। युवा जाट महासभा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि युवा केंद्रीय सेवा में आरक्षण के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं जिला महामंत्री श्री वीरेंद्र सिंह छोंकर ने कहा शीघ्र ही हम लोगों को बड़ा प्रदर्शन करना होगा और केंद्र सरकार पर आरक्षण देने का दबाव बनाना होगा। प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी गोपीचंद ने आरक्षण के लिए जी जान से छूटने का आह्वान किया। इसके लिए जाट समाज की अगली पंचायत 18 फरवरी को दिगरौता में होगी। पंचायत का संचालन जिला उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह छोकर ने किया। पंचायत में किसान संघ के प्रदेश मन्त्री श्री मोहन सिंह चाहर, भूपेंद्र सिंह राणा , जय प्रकाश चाहर, भूदेव सिंह पूर्व प्रमुख, नरेश इंदौलिया, चौधरी शिशुपाल सिंह, अजीत सिंह चाहर प्रधान, डा नेत्रपाल सिंह, गंगाराम पैलवार, राहुल चौधरी, सत्यवीर रावत भूपेंद्र सिंह इंदोलिया, कुंवर जी प्रधान, कोमल प्रधान, सोबरन सिंह नेताजी, हरि सिंह सूबेदार, करतार सिंह, जगन्नाथ सिंह, जगबीर सिंह, गोविंद सिंह छोकर, दर्याब पहलवान, ज्ञान सिंह, ओमप्रकाश प्रधान आदि मौजूद रहे।

See also  गणतंत्र दिवस को लेकर खेरागढ़ पुलिस हुई अलर्ट, चलाया चेकिंग अभियान

See also  ग्राम प्रधान के हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने पर बढ़ रहा गुस्सा, प्रधान संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.