पंडित दीनदयाल उपाध्याय को पुण्यतिथि पर किया नमन

पंडित दीनदयाल उपाध्याय को पुण्यतिथि पर किया नमन

Sumit Garg
2 Min Read
पंडित दीनदयाल उपाध्याय को पुण्यतिथि पर किया नमन
Highlights
  • एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 56 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शांति देवी डिग्री कॉलेज में उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया। भाजपा के फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र विस्तारक अमित शुक्ला एवं वरिष्ठ भाजपा नेता व प्रबंधक भूप सिंह इंदौलिया ने संयुक्त रूप से उनके छायाचित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान अमित शुक्ला ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने जनसंघ की स्थापना से लेकर जीवन की अंतिम सांस तक लगातार अपने पूरे जीवन को यज्ञ में आहुति की तरह समाहित करते हुए देश ही नहीं दुनिया में भारतीय संस्कृति की पताका फहराई।

किरावली। एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 56 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शांति देवी डिग्री कॉलेज में उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया। भाजपा के फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र विस्तारक अमित शुक्ला एवं वरिष्ठ भाजपा नेता व प्रबंधक भूप सिंह इंदौलिया ने संयुक्त रूप से उनके छायाचित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
इस दौरान अमित शुक्ला ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने जनसंघ की स्थापना से लेकर जीवन की अंतिम सांस तक लगातार अपने पूरे जीवन को यज्ञ में आहुति की तरह समाहित करते हुए देश ही नहीं दुनिया में भारतीय संस्कृति की पताका फहराई। ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ का भाव रखते हुए सबके प्रगति और विकास के लिए राजनीति का एक नया दर्शन दिया, जिसे दुनिया एकात्म मानव दर्शन के नाम से जानती है। जिसका मूल भाव गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवन में बदलाव आए और उन्हें मूलभूत सुविधाओं की प्राप्ति हो।

See also  Agra Crime : चकमा देकर ज्वैलरी लेकर भागा शातिर:चंद कदमों पर स्कूटी स्टार्ट कर खड़ा था साथी, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर

भूप सिंह इंदौलिया ने कहा कि हम सभी के श्रद्धा और आदर्श के केंद्र पं. दीनदयाल उपाध्याय ने जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी के लिए एक ऐसा दर्शन दिया, जिसके आधार पर चलकर आज भारतीय जनता पार्टी दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनी है। राजनीतिक दल बनने के बाद भारत भर में आज पंच-सरपंच से लेकर देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति बीतक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं। पं. उपाध्याय ने जो विचार दिया उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हर गरीब का जीवन बदलने का काम हमारी सरकार कर रही हैं। भाजपा लगातार पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के विचारों पर कार्य कर रही है। इस मौके पर पारस जैन, चंद्रवीर सिंह, विवेक गोयल, मानवेंद्र सिंह आदि थे।

See also  विदेशी भक्तों ने राॅक कीर्तन से बांधा समां

See also  खेरागढ़ में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 350 रक्तवीरों ने किया रक्तदान
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.