स्थानीय वाहनों से टोल वसूली पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, धरने पर बैठकर की जमकर नारेबाजी

Jagannath Prasad
2 Min Read

Agra : किरावली। आगरा से दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग को ग्वालियर राजमार्ग को जोड़ने वाले न्यू दक्षिणी बाईपास स्थित रायभा टोल प्लाजा पर काफी समय से चल रही बदइंतजामी के खिलाफ ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। स्थानीय वाहन चालकों से काफी समय से की जा रही टोल वसूली के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोलकर धरना शुरू कर दिया।

बताया जाता है कि टोल प्रबंधन के खिलाफ ग्रामीणों में काफी समय से आक्रोश पनप रहा था। अपने खेतों के लिए जाने वाले स्थानीय किसानों को भी मजबूरन टोल का भुगतान करना पड़ रहा था। उधर हाइवे पर सुविधाओं के नाम पर पूरी तरह शून्यता की स्थिति हो रही है। विभिन्न स्थानों पर ऊबड़ खाबड़ जानलेवा गड्डे, खराब पड़ी लाइटें और आपातकालीन परिस्थिति में सुविधा नहीं मिलना, इसके बावजूद टोल प्रबंधन द्वारा जमकर मनमानी करते हुए स्थानीय लोगों से भी टोल वसूला जा रहा था।

See also  Agra News: एडीए ने लोहामंडी वार्ड में दो अवैध निर्माणों को किया सील

उधर ग्रामीणों के धरने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अछनेरा देवी प्रसाद तिवारी मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। टोल प्रबंधन और ग्रामीणों के मध्य वार्ता की। इस दौरान ग्रामीण सौराज़ सिंह सिकरवार ने कहा कि विगत में लिखित शिकायत के बावजूद टोल प्रबंधन का ढर्रा नहीं सुधर रहा है।

टोल प्रबंधन हठधर्मिता दिखाते हुए ग्रामीणों का उत्पीड़न कर रहा है। इसको हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ग्रामीणों के आक्रोश को भांपते हुए टोल प्लाजा के प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थानीय वाहनों से टोल नहीं वसूलने और सुविधाओं के विस्तार करने का आश्वासन देने पर ग्रामीणों ने चेतावनी देकर धरना समाप्त कर दिया।

See also  अनियंत्रित होकर पानी भरी खाई में लोडिंग ऑटो पलटा, कई घायल

इस मौके पर कुलदीप सिकरवार, जिला पंचायत सदस्य बंटी सिकरवार, जीतू बाबा, चौधरी दिलीप सिंह, बहोरन सिंह प्रधान, रवि शर्मा प्रधान, पंकज शर्मा, नीरज सिकरवार, झम्मन सिंह, अमित सिकरवार, दिनेश सिंह, महेश, योगी मास्टर, बबलू, मुन्ना, गुलशेर आदि थे।

See also  आगरा में राहुल गांधी की यात्रा में अखिलेश यादव शामिल: क्या होगा असर?
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.