दयालबाग एजुकेशनल इंस्टीट्यूट ने आज मनाया अपना 134वां स्थापना दिवस

Rajesh kumar
2 Min Read

आगरा: दयालबाग एजुकेशनल इंस्टीट्यूट (डीईआई) ने अपने संस्थापक डॉ. एम.बी. लाल की जन्मतिथि के अवसर पर अपना 134वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर, संस्थान के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों और प्रदर्शनों में भाग लिया।

संस्थापक को श्रद्धांजलि

इस दिन, डीईआई के छात्र-छात्राओं ने अपने संस्थापक डॉ. एम.बी. लाल को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने डॉ. लाल के जीवन और शिक्षा के प्रति उनके समर्पण के बारे में भी जाना।

विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

संस्थापक दिवस के अवसर पर, डीईआई में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इनमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रदर्शनियां, और खेल प्रतियोगिताएं शामिल थीं।

See also  जैतपुर के अनूप तिवारी को प्रधानमंत्री कार्यालय से आया पत्र

छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

डीईआई के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने गायन, नृत्य, नाटक, और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लिया।

इस अवसर पर, डीईआई के पूर्व छात्रों और शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया।

डीईआई के निदेशक डॉ. विनय कुमार पाठक ने कहा कि संस्थापक दिवस डीईआई के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। यह दिन हमें अपने संस्थापक के सपनों और उनकी शिक्षाओं को याद करने का अवसर देता है।

डीईआई के बारे में

दयालबाग एजुकेशनल इंस्टीट्यूट (डीईआई) आगरा में स्थित एक प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान है। यह संस्थान 1890 में डॉ. एम.बी. लाल द्वारा स्थापित किया गया था। डीईआई विभिन्न क्षेत्रों में स्नातक, स्नातकोत्तर,

See also  अरदाया में विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ स्वागत

See also  एक महीने के प्रशिक्षण के बाद कर सकेंगे स्वरोजगार
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.