फिरोजाबाद: टूण्डला रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, पीएम ने वर्चुअली किया शिलान्यास

Dharmender Singh Malik
4 Min Read

फ़िरोज़ाबाद:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के जिन 508 रेलवे स्टेशनों का अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास शिलान्यास कार्यक्रम के शिलान्यास किया था उनमे एक स्टेशन टूंडला भी है। यहां कार्यक्रम का लाइव प्रसारण हुआ। जिसके तमाम लोग साक्षी बने। इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि 44 स्टेशनों के पुर्नविकास में 1.50 हजार करोड़ रूपए खर्च होंगे। जिसके बाद देश भी बदलेगा और देश के रेलवे स्टेशन भी। देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। जिससे रेलवे स्टेशन भी आधुनिकता की दौड़ में शामिल हो सकें।

पीएम मोदी ने ये बात रविवार को वर्चुअल माध्यम से अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुर्नविकास शिलान्यास की शुरूआत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नए भारत की परिकल्पना को साकार करने के साथ-साथ देशभर के रेलवे स्टेशनों को आधुनिकता की श्रेणी में शामिल किया जा रहा है। अब भारत बदलेगा और उसके रेलवे स्टेशन भी। रेलयात्रियों को बहेतर सुविधाएं देने के लिए इस योजना के तहत रेलवे स्टेशनों का पुर्नविकास शिलान्यास किया जा रहा है। जिससे कि आगामी समय में देश के रेलवे स्टेशन भी आधुनिकता की रेस में शामिल हो सकें।

See also  एफडीए की टीम ने अनंदा ब्रांड मिल्क की गाड़ी को सर्विलांस लगाकर पकड़ा

पीएम मोदी ने कहा कि अभी 44 रेलवे स्टेशनों के पुर्नविकास के लिए 1.50 हजार करोड़ रूपए की लागत आएगी। पीएम मोदी के उदबोधन को सुनकर पांडाल में बैठे स्कूली बच्चों समेत अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं अन्य लोग गदगद हो गए। पीएम मोदी के उदबोधन से पूर्व पीएम मोदी के उदबोधन से पूर्व सांसद डा. चन्द्रसेन जादौैन, जिलाध्यक्ष वृंदावन गुप्ता, विधायक टूंडला प्रेमपाल सिंह धनगर, चेयरमैन भंवर सिंह ठेकेदार एवं अन्य अतिथियों को स्कूली बच्चों ने पौधा देकर तिलक लगाकर स्वागत किया। इसके साथ ही एनसीआर कॉलेज के बच्चों ने गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की। जिसके बाद इसी कॉलेज के बच्चों ने देशभक्ति गीत पर नृत्य कर कार्यक्रम में समां बांध दिया।

See also  लहू का एक कतरा भी वतन के काम आएगा - डा. संजीव चौहान

पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए रेलअधिकारियों ने विशाल पांडाल सजवाया था। जिसमें स्क्रीन पर पीएम मोदी का लाइव वर्चुअल शिलान्यास का प्रसारण दिखाया गया। जिसको देखने के लिए पांडाल में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी।सुरक्षा व्यवस्था के मददेनजर खुद एसपी सिटी फिरोजाबाद सर्वेश मिश्रा ने कमान संभाली। उनके अलावा सीओ टूंडला अनिवेश कुमार, एसडीएम सतेन्द्र कुमार सिंह, इंस्पेक्टर टूंडला प्रदीप कुमार, इंस्पेक्टर पचोखरा शैलेन्द्र सिंह चौहान, आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित चौधरी, जीआरपी इंस्पेक्टर के अलावा काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

कार्यक्रम में शामिल होने आए मुख्य अतिथि सांसद डा. चन्द्रसेन जादौन का डिप्टी सीटीएम टूंडला अमित सुदर्शन ने स्वागत किया। इस दौरान एनसीआर कॉलेज के एनसीसी कैडेटसों ने परेड करते हुए उन्हें मंच तक पहुंचाया। शिलान्यास कार्यक्रम में एनआरयूसीसी सदस्य एसके गौतम, जेडआरयूसीसी सदस्य प्रेमचन्द्र शास्त्री, भाजपा जिला महामंत्री दीपक चौधरी, भाजपा नगर अध्यक्ष रूपेश शुक्ला, सुशील पौनिया, संजय परमार, सचिन मिश्रा, एनसीआर कॉलेज के शिक्षक एमपी सोनकर, मनोज खरे, रामनरेश, नरेन्द्र शर्मा, मीनाक्षी खरे के अलावा रेलवे स्टाफ के सीआईटी लाइन अमर सिंह मीणा, अशोक वर्मा, लज्जाराम मीणा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

See also  Agra Crime: छात्र का अपहरण कर जिंदा जलाया: फतेहपुर सीकरी के पास शव को फेंक गए, फ़ोन कर 10 लाख की मांगी थी फिरौती

See also  एफडीए की टीम ने अनंदा ब्रांड मिल्क की गाड़ी को सर्विलांस लगाकर पकड़ा
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.