अधिक से अधिक मात्रा में वृक्षारोपण किया जाना चाहिए-डॉ हरीश रौतेला

Dharmender Singh Malik
3 Min Read

एक पेड़ पूर्वजों के नाम कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

आगरा। सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र मोक्ष धाम शाहगंज आगरा में समिति के द्वारा एक अनूठा अभियान के रूप में “एक पेड़ पूर्वजों के नाम ” कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उत्तर प्रदेश सरकार डॉ अरुण सक्सेना रहे। मुख्य अतिथि डॉक्टर अरुण सक्सेना ने कहा कि आज वृक्षारोपण समय की मांग है। हमें अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिए, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वृक्षारोपण करने के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई जा रही हैं। पर्यावरण की रक्षा हमे अवश्य करनी है। ऑक्सीजन का उत्पादन ये पेड़ ही करते हैं ।

आगरा की महापौर हेमलता दिवाकर ने कहा कि इस मोक्षधाम को और भी भव्य और सुंदर बनाया जाएगा और नगर निगम द्वारा जो भी आवश्यकता होगी उसे पूरा सहयोग किया जाएगा।

See also  आगरा : झोलाछाप बेखौफ, मरीजों की जान से कर रहे खिलवाड़, स्वास्थ विभाग बना मूक दर्शक

मुख्य वक्ता डॉ हरीश रौतेला जी ने कहा कि जब हमारे बुजुर्ग गोलोक जाते हैं और उनके अंत्येष्टि के बाद उनकी अस्थियों को हम एक वृक्ष की जड़ में डालते हैं, और उस वृक्ष को बड़ा होते देखते हैं तो हमें लगता है कि हमारे बुजुर्गों का आशीर्वाद हमारे साथ है वह हमें देख रहे हैं।

डॉ हरीश जी ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग से प्रकृति को बहुत नुकसान हो रहा है। हिमालय के जरा से पिघलने से कितनी बड़ी बाढ़ आपदा आ गई। इसलिए अधिक से अधिक मात्रा में वृक्षारोपण किया जाना चाहिए। उन्होंने सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र मोक्ष धाम समिति के संरक्षक केशव देव शर्मा जी, अशोक कुलश्रेष्ठ जी अध्यक्ष वासुदेव भगनानी जी सचिव आशीष पाराशर जी और अन्य सदस्य गणों को बधाई दी और कहा कि सिर्फ 3 से 4 वर्ष के अल्प समय में ही इस पूरे स्थान का कायाकल्प कर दिया। जहां से निकलने पर भी बदबू से निकलना असंभव था वहां पर आज सुंदर भवन का निर्माण हो गया और ऐसे भव्य कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। समिति और इससे जुड़े लोग साधुवाद के पात्र हैं।

See also  दिलचस्प हुए चुनावी मुकाबले में समर्थकों को 13 तारीख का बेसब्री से इंतजार

कार्यक्रम की प्रस्तावना समिति के संरक्षक केशव देव शर्मा ने रखी कार्यक्रम का संचालन सचिव आशीष पाराशर ने किया धन्यवाद ज्ञापन संरक्षक अशोक कुलश्रेष्ठ ने दिया। एक पेड़ पूर्वजों के नाम योजना में होलीलाइट स्कूल के रवि नारंग, सुरेश शेतलानी, डॉ पार्थसारथी शर्मा, उमेश शर्मा सदस्य ने अपने पूर्वजों की स्मृति में एक वृक्ष लगाया । मोक्षधाम पर नवग्रह वाटिका में 9 वृक्ष लगाए गए।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा नेता प्रमोद गुप्ता, हेमंत भोजवानी, बसंत गुप्ता, टेकचंद,डॉ पार्थसारथी शर्मा, डॉ मुनीश्वर,राजनसिंह, निर्मला दीक्षित सदस्य महिला आयोग, उमेश शर्मा सदस्य टीटीजेड, उपाध्यक्ष चौधरी राजन सिंह महानगर प्रचारक सचिन, विभाग कार्यवाह पंकज खंडेलवाल, महानगर प्रचार प्रमुख विनीत शर्मा तथा अन्य संगठनों के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

See also  Agra News : भविपि समर्पण ने किया तुलसी व नीम की पौध का वितरित

See also  डीएम ने इंटर कॉलेज में आयोजित गणित की परीक्षा का किया औचक निरीक्षण
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.