वार्षिक पुरस्कार समारोह में छात्रवृत्ति, ट्रॉफी और मेडल पाकर विधार्थियों के चेहरे खिले

Sumit Garg
4 Min Read

सुमित गर्ग,

रामानुजन स्कूल में हुआ वार्षिक पुरुस्कार समारोह

खेरागढ़ । कागारौल रोड़ स्थित रामानुजन इंटरनेशनल स्कूल ने अपना वार्षिक पुरुस्कार दिवस को बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया। इस मौके मुख्य अतिथि पूर्व विधायक महेश गोयल एवम् विद्युत अधिशासी अभियंता आलोक कुमार गुप्ता तथा विशिष्ट अतिथि मंडल अध्यक्ष मोहन गोयल, विहिप जिला मंत्री सत्येंद्र भारद्वाज, प्रधान मनोज परमार, पूर्व कानूनगो ओमप्रकाश शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र लवानिया, कैलाश चंद कटारा, अश्विनी शर्मा आदि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ किया। विद्यालय के संगीत प्रवक्ता पंडित पंकज दीक्षित ने गणेश वंदना कर समारोह की शुरुआत की। इस समारोह में विद्यार्थियों को उनके वार्षिक रिजल्ट के आधार पर सभी कक्षाओं में आए प्रथम 3 छात्रा- छात्राओं को ट्रॉफी और छात्रवृत्ति, समारोह के मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों द्वारा प्रदान की गई। विद्यालय द्वारा स्कूल के सर्वश्रेष्ठ रहें छात्रों को “रामानुजन एक्सीलेंस अवार्ड” दिया गया। जिनमे प्री प्रायमरी कैटेगरी में हिमांक परमार, प्रायमरी कैटेगरी में शिवांग गोयल, जूनियर कैटेगरी में भूमी शर्मा और सीनियर कैटेगरी में विशाल सिंह को इस पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।

See also  आगरा में श्रीकृष्ण विग्रह संबंधी केस में सुनवाई, वादीगण ने आपत्तियां दाखिल की

इस समारोह में विद्यालय की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक नृत्य एवम् छात्रों द्वारा संगीत को प्रस्तुति भी दी गई। छात्र- छात्राओं के साथ आए हुए अभिभावकों ने विद्यालय के सेल्फी प्वाइंट पर जमकर फोटो खींचे। विगत दिनों में हुए वार्षिक खेल दिवस के ट्रॉफी, मेडल और सर्टिफिकेट भी वितरित किए गए। विद्यालय में आए हुए अभिभावकों ने रामानुजन स्कूल की पत्रकार रुशाली वर्मा को दिए गए साक्षात्कारों में विद्यालय की शिक्षा, खेल, संगीत, कला और अन्य गतिविधियों की जमकर सराहना की।

मुख्य अतिथि पूर्व विधायक महेश गोयल जी ने विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा विद्यालय ने विगत दो वर्षो में ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा और नवाचार से अपना एक स्थान प्राप्त किया है और भविष्य में यह विद्यालय नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। मुख्य अतिथि विद्युत अधिशासी अभियन्ता श्री आलोक कुमार गुप्ता जी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा आधुनिक शिक्षा में शिक्षा के साथ विभिन्न प्रकार की गतिविधियों की जरूरत हैं और उन्होंने विद्यालय द्वारा दी जा रही शिक्षा प्रणाली और अन्य गतिविधियों की भरपूर सराहना की। विद्यालय में आए हुए सीनियर एडवोकेट सुरेंद्र लवानिया जी ने कहा इस विद्यालय ने विगत 20 से 25 वर्षो से चली आ रही सीबीएसई पद्धति आधारित विद्यालय की कमी को पूरा किया हैं।
इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं,स्कूल स्टाफ और अभिभावकों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई।

See also  UP : रविवार को होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, राज्यपाल आनंदी पटेल के साथ योगी की मुलाकात

IMG 20240403 183412 वार्षिक पुरस्कार समारोह में छात्रवृत्ति, ट्रॉफी और मेडल पाकर विधार्थियों के चेहरे खिले
मुख्य अतिथियों द्वारा विद्यालय की शिक्षिक शिक्षकाओ को प्रशस्ति पत्र देकर विगत वर्ष में किए गए उनके कार्य को विशेष रूप से सराहा। इस समारोह का कुशल संचालन इंजी० राखी माहेश्वरी और प्रवक्ता भुनेश्वर सिंह ने किया। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक इंजी० गौरव जिंदल, प्रधानाचार्य डॉ० मोहिनी जिंदल, उप प्रधानाचार्य एम आर खान, कोऑर्डिनेटर इंजी० राखी माहेश्वरी, एक्टिविटी इंचार्ज मोनिका शर्मा, डॉ० अजय माहेश्वरी, शिव चाहर, सतेंद्र चाहर, अंजना वर्मा, प्रगति जैन, संध्या मथुरिया, भूपेंद्र यादव, जुली चाहर, भूपेंद्र सिंह, गोविंद, धीरज वार्ष्णेय आदि अध्यापक अध्यापिकाएं उपस्थित रहे।

See also  दीक्षांत समारोह से पूर्व अंक पत्रों में त्रुटियां दूर हों, औटा कार्यकारिणी ने कुलपति को सौंपा 10 सूत्रीय मांगपत्र
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.