वार्ष्णेय समाज 537 वर्ग गज में बनवाएगा अक्रूरजी स्मृति भवन

Dharmender Singh Malik
2 Min Read
  • 28 अगस्त को होगा भवन का भूमिपूजन
  • होटल वैष्णवी में भवन के मानचित्र के पोस्टर का किया विमोचन

आगरा। करकुंज चौराहा स्थित होटल वैष्णवी पर अखिल भारतीय वार्ष्णेय वेलफ़ेयर एसोसिएशन की बैठक में वृन्दावन में बनने जा रहे अक्रूरजी स्मृति भवन के मानचित्र के पोस्टर का विमोचन संस्था के पदाधिकारियो ने किया। बैठक की शुरुआत अलीगढ़ सदर विधायक मुक्ता राजा, संरक्षक डॉ. अशोक वार्ष्णेय, राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता, राष्ट्रीय महामंत्री नेमीचन्द वार्ष्णेय, प्रेमचंद वार्ष्णेय और एच एस वार्ष्णेय ने भगवान अक्रुरजी के चित्र के समक्ष दीप प्रवज्जलन कर की।

विधायक मुक्ता राजा ने बताया कि अखिल भारतीय वार्ष्णेय वेलफ़ेयर एसोसिएशन के अंतर्गत श्री अक्रूरजी चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा वात्सल्य ग्राम के सामने मथुरा-वृंदावन मार्ग पर अक्रूरजी स्मृति भवन का निर्माण 537 वर्गगज में किया जाएगा। जिसका भूमिपूजन अगले माह 28 अगस्त को वैदिक मंत्रोचारण से किया जायेगा।

See also  उप जिलाधिकारी सदर ने यमुना नदी से प्रभावित गांव का किया दौरा

राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि भवन की रजिस्ट्री हो चुकी है। भवन में अक्रूरजी भगवान की मूर्ति स्थापित की जाएगी। अक्रूरजी भवन के निर्माण से सम्पूर्ण भारत के वार्ष्णेय समाज के लोग अपने मांगलिक व सामाजिक कार्यो को सुगमता से कर पाएंगे।

राष्ट्रीय महामंत्री नेमीचन्द वार्ष्णेय ने बताया कि बैठक में मथुरा-वृंदावन, लखनऊ, अलीगढ़, विजयगढ़, इस्लाम नगर, बदायूं और चंदौसी आदि शहरों के सदस्य शामिल हुए। कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के नगर पालिका अध्यक्ष और सभासदो का स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे आनंद कुमार गुप्ता ने सभी का धन्यवाद दिया और संचालन नेमीचन्द्र वार्ष्णेय ने किया।

See also  Agra News: फौजी के हमलावरों पर अभियोग दर्ज

इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रश्मि वार्ष्णेय, लता वार्ष्णेय, गीता वार्ष्णेय, सपना वार्ष्णेय, संजीव गुप्ता, आर. एस. गुप्ता, केपी कृषक, ब्रह्मप्रकाश सकीट, राम कुमार गुप्ता, सुशिल कुमार वार्ष्णेय, विशनचंद बोहरे, घनश्याम वार्ष्णेय, प्रमोद प्रकाश अत्री, अनिल कुमार वार्ष्णेय आदि मौजूद रहे।

See also  चैक डिसऑनर आरोपी को 6 माह कैद
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.