ग्राम सभा की भूमि पर दबंगों का कब्जा: क्या होगा न्याय?

ग्राम सभा की भूमि पर दबंगों का कब्जा: क्या होगा न्याय?

admin
2 Min Read

एटा (पवन चतुर्वेदी) । एटा के जैथरा विकासखंड में स्थित ग्राम कल्याणपुरा में कुछ दबंग ग्राम सभा की भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। ग्रामीण राजेश कुमार ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सुघड़ सिंह, श्यामसिंह, जसवंत, सियाराम और चंद्रशेखर नामक व्यक्ति ग्राम सभा की भूमि पर अवैध निर्माण कर रहे हैं।

पीड़ित ने बताया कि इन दबंगों ने उन्हें धमकी भी दी है कि यदि उन्होंने विरोध किया तो उन्हें जान-माल का नुकसान उठाना पड़ सकता है। राजेश कुमार ने इस मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी अलीगंज से भी की है।

उप जिलाधिकारी ने राजस्व निरीक्षक और थानाध्यक्ष जैथरा को जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए थे। पुलिस ने 112 नंबर पर कॉल करने के बाद दबंगों को पकड़कर थाने ले गई थी, लेकिन इसके बाद भी दबंगों ने अपना अवैध कब्जा जारी रखा है।

See also  Mathura News : युवक ने गोली मारकर की जान देने की कोशिश

31 जनवरी 2024 को दबंगों ने आम रास्ते पर नींव खोद दी और भवन निर्माण की तैयारी शुरू कर दी। जब पीड़ित ने क्षेत्रीय लेखपाल से इस मामले की बात की तो उन्होंने पहले तो अनभिज्ञता व्यक्त की, लेकिन बाद में घटना को स्वीकार किया और कार्यवाही करने की बात कही।

यह बड़ा सवाल है कि उप जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी दबंगों द्वारा ग्राम सभा की भूमि पर कब्जा किया जा रहा है। क्या राजस्व विभाग इन दबंगों के खिलाफ कोई कार्यवाही करेगा? यह देखने वाली बात होगी।

See also  UP निकाय चुनाव: कोई भी शिकायत या समस्या तो करें इस नंबर पर फोन
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.