“ईवीएम हटाओ” का नारा लगाकर फैला रहा था भ्रम, अब खुद फँसा जेल में!

Rajesh kumar
2 Min Read

चंदौली: सावधान! सोशल मीडिया पर चुनाव से संबंधित भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। चंदौली में एक व्यक्ति ने ईवीएम को लेकर फर्जी वीडियो पोस्ट करके भ्रम फैलाने का प्रयास किया। इस पर जिलाधिकारी ने एफआईआर दर्ज करवाई है।

2019 का वीडियो, फर्जी थी ईवीएम पकड़ने की खबर

जानकारी के अनुसार, एक व्यक्ति ने “स्थानीय लोगों ने एक दुकान के अंदर रखे 300 से अधिक ईवीएम मशीन पकड़े” शीर्षक के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। यह वीडियो 2019 लोकसभा चुनाव का था, जिसे 2024 चुनाव के लिए भ्रामक रूप से पेश किया गया था।

See also  उत्तर प्रदेश: रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

“ई.वी.एम. हटाओ देश बचाओ” हैशटैग से चला रहा था झूठ फैलाने का अभियान

इस व्यक्ति ने “#ई.वी.एम. हटाओ देश बचाओ” हैशटैग का इस्तेमाल करके ईवीएम और मतदान प्रक्रिया को लेकर भ्रम फैलाने का अभियान चलाया था।

जिलाधिकारी ने की सख्त कार्रवाई

जिलाधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। उन्होंने ट्विटर को भी पत्र लिखकर आरोपी के अकाउंट को बैन करने के लिए कहा है।

निर्वाचन प्रक्रिया को बाधित करने वालों पर होगी नकेल

जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव से संबंधित किसी भी विषय पर भ्रामक सूचना फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से सतर्कता बरतने और किसी भी अवांछनीय तत्व द्वारा शरारत पूर्ण रवैये को तुरन्त प्रशासन को अवगत कराने की अपील की।

See also  यूपी: तीन साल से एक जिले में जमे अफसर हटाए गए

यह घटना सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों के खतरे को उजागर करती है। नागरिकों से अनुरोध है कि वे चुनाव से संबंधित जानकारी केवल विश्वसनीय स्रोतों से प्राप्त करें और भ्रामक खबरों को फैलाने से बचें।

See also  साइबर जागरूकता " पर कार्यशाला का हुआ आयोजन
TAGGED: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.