खड़वाई में दबंग भूमाफिया जबरन खेत पर कर रहे अवैध कब्जा

Dharmender Singh Malik
3 Min Read
एसडीएम किरावली को शिकायत देने पहुंचा पीड़ित
  • पीड़ित परिवार ने एसडीएम से लगायी मदद की गुहार

मनीष अग्रवाल

आगरा (किरावली) । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भूमाफियाओं के खिलाफ सख्त रवैये के बावजूद दबंग भूमाफियाओं का आतंक खत्म नहीं हो रहा है। तहसील किरावली क्षेत्र अंतर्गत समुदाय विशेष के भूमाफिया जबरन खेत पर अवैध कब्जा कर उसे जोतने पर आमादा हैं। वर्षों से खेत स्वामी भूमाफियाओं से अपने खेत को देने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन भूमाफियाओं के खौफ के कारण कोई भी उनके खिलाफ मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं है।

बताया जाता है कि दर्शन सिंह पुत्र जीवाराम निवासी अरसैना द्वारा गांव खड़वाई के गाटा संख्या 346 के रकवा 1.196 का बैनामा शमसादी पत्नी उम्मेद खान से करवाया था। बैनामे के कुछ समय तक खेत को दर्शन सिंह के परिवार द्वारा ही किया गया। इसके बाद अरसैना से खड़वाई की दूरी अधिक होने के कारण दर्शन सिंह द्वारा खेत को शमसादी के परिजनों को ही बटाई पर दे दिया गया।

See also  UP : मंगलवार के दिन सुंदरकांड का हुआ आयोजन

अपने कब्जे में खेत आने पर शमसादी के परिजनों की नीयत फिर गयी। इसके बाद उन्होंने दर्शन सिंह को बटाई का हिस्सा देना भी बंद कर दिया। दर्शन सिंह ने जब अपना खेत वापिस मांगा तो दबंगों को यह नागवार गुजरा। आये दिन झगड़ा फसाद और गालीगलौज पर उतारू हो गए। इस मामले में पीड़ित परिवार ने एसडीएम किरावली अनुज नेहरा को लिखित प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगायी गयी है। पीड़ित परिवार ने मांग की है कि राजस्व टीम गठित कर उन्हें उनकी जमीन पर कब्जा दिलाया जाए। न्याय नहीं मिलने की स्थिति में मज़बूरन उनको धरना और भूख हड़ताल के लिए विवश होना पड़ेगा।

See also  पति पत्नी पर धारदार हथियारों से हमला करने वालों में दो गिरफ्तार कर जेल भेजे एक हुआ फरार

महिलाओं द्वारा ट्रैक्टर के आगे लेटने पर भागे थे दबंग

बताया जाता है कि बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में पीड़ित परिवार की महिलाएं खेत में ट्रैक्टर के आगे लेट गयी थीं। दबंग भूमाफिया जबरन खेत को जोतने की कोशिश कर रहे थे। महिलाओं को उग्र होता देख भूमाफिया खेत छोड़कर भाग निकले थे।

`
शिकायत का संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। सम्बन्धित थाना प्रभारी और नायब तहसीलदार को जांच हेतु दिशा निर्देशित किया गया है।
अनुज नेहरा-एसडीएम, किरावली

See also  आगामी विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के अंदर नई ऊर्जा का संचार करेगी अरविंद केजरीवाल जी की रिहाई - पंडित सिद्धार्थ चतुर्वेदी
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.