सपा मुखिया अखिलेश यादव करेंगे शहीद की प्रतिमा का अनावरण

admin
3 Min Read

प्रदीप यादव

एटा (जैथरा)। एटा के लाल शहीद मेजर के.पी. सिंह यादव की प्रतिमा का अनावरण शनिवार को उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। कार्यक्रम में सपा प्रमुख अखिलेश यादव शहीद के परिवार से मुलाकात करेंगे। इसके लिए कार्यकर्ताओं ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। कार्यक्रम में बड़ी तादात में लोगों के पहुंचने की संभावना है। यहां सपा प्रमुख कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित भी कर सकते हैं। लखनऊ से 11:00 बजे शहीद मेजर के गांव नगला डांडी हेलीकॉप्टर द्वारा पहुंचेंगे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, नेता विरोधी दल और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 30 दिसंबर शनिवार को जैथरा क्षेत्र के गांव नगला डांडी में शहीद मेजर किशन पाल सिंह यादव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। शहीद मेजर ने 2 वर्ष संसद भवन, 3 वर्ष पंजाब के मुख्यमंत्री की सुरक्षा संबंधी दायित्वों का निर्वहन करते हुए 24 अप्रैल 2017 छत्तीसगढ़ के सुकमा चेक पोस्ट पर नक्सलियों से लड़ते हुए देश के लिए शहादत दी थी।

See also  दिल्ली सहित इन शहरों में सस्ते मिल रहे पठान मूवी के टिकट

IMG 20231225 WA0577 सपा मुखिया अखिलेश यादव करेंगे शहीद की प्रतिमा का अनावरण

प्रारंभिक शिक्षा गांव से प्राप्त करने के बाद उच्च शिक्षा फर्रुखाबाद से प्राप्त की। 1992 में सेना में भर्ती हो गए। लगन और मेहनत के बल पर कमांडो कोर्स किया। देश के सच्चे वीर सपूत की तरह दुश्मनों को धूल चटाने के सारे दांव- पेंच सीख कर देश की सेवा में लग गए।

शहादत के 6 साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं का इंतजार 

देश के लिए शहादत देने वाले मेजर साहब का गांव बुनियादी सुविधाओं से आज भी विमुख है। गांव जाने के लिए एटा अलीगंज मुख्य मार्ग से 2.8 किलोमीटर सड़क बदहाल है। गांव में विद्युतीकरण के कोई खास काम नहीं हुआ है। पुराने तारों और खंबों के सहारे ही गांव में बिजली की आपूर्ति की जा रही है। उसकी वजह से रोस्टर के मुताबिक बिजली नहीं मिल पाती।

See also  मां काली मंदिर पर टेड़ी बगिया पुलिस चौकी पर हुआ जागरण

शहीद मेजर के परिजनों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया और कहा सरकार की ओर से शहीद के परिवार को मिलने वाली एलपीजी गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप में आरक्षण, परिवार के सदस्य को नौकरी आदि सुविधाओं से वंचित क्यों रखा गया है।

See also  गुरु गोलवरकर के जन्मदिवस के अवसर पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.