निशुल्क शिक्षा प्रदान कर छात्रों का भविष्य संवार रहे शिक्षक, का हुआ सम्मान

Jagannath Prasad
2 Min Read

गांव दौलताबाद के परिषदीय विद्यालय में तैनात शिक्षक सतीश चंद्र के पुनीत कार्य को ग्रामीणों ने सराहा

आगरा (किरावली) । अपनी प्रतिभा कौशल के बलबूते अपने विद्यालय में छात्रों को बुनियादी शिक्षा में पारंगत करने में जुटे शिक्षक ने अपने विद्यालय से इतर गांव के गरीब विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा देने का बीड़ा उठाया है। अपने निजी संसाधनों के बलबूते शिक्षक द्वारा विद्यार्थियों को अंग्रेजी भाषा में पारंगत किया जा रहा है।

ब्लॉक फतेहपुर सीकरी के गांव दौलतावाद स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक सतीश चंद्र विगत 2015 से विद्यालय में कार्यरत है। विद्यालय में अपनी विशिष्ट शिक्षण पद्धति से सतीश चंद्र ने विद्यार्थियों को अव्वल बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।

See also  एसयूवी- ट्रक की टक्कर में 3 की मौत, 2 लोग घायल

सतीश चंद्र ने अपने शिक्षण कौशल का दायरा विस्तृत करते हुए गांव के इंटरमीडिएट स्तर तक के विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा अनवरत रूप से प्रदान की जा रही है।

आपको बता दें कि विद्यालय सत्र में सतीश चंद्र, विद्यालय अवकाश के बाद विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय पढ़ाते हैं। अवकाश होने के बावजूद आगरा से चलकर गांव में विद्यार्थियों को पढ़ाने आते हैं। उनकी निशुल्क कक्षाओं में गांव के समस्त विद्यार्थियों को लाभ मिल रहा है। सतीश चंद्र के पुनीत कार्य की सराहना करते हुए मकर संक्रांति के अवसर पर रविवार को गांव में ग्रामीणों द्वारा सामूहिक रूप से भव्य स्वागत किया गया।

See also  शादी का झांसा देकर पांच माह तक किया यौन शोषण

पूर्व प्रधान हरदयाल सिंह ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में व्यावसायिकता हावी होने के बावजूद शिक्षक सतीश चंद्र द्वारा उदाहरण प्रस्तुत किया जा रहा है।

इस मौके पर ओमपाल सिंह, सुंदर सिंह, मान सिंह, डॉ केदार सिंह, चंद्रपाल सिंह, हरिचंद्र सिंह, शकील अहमद, डॉ बजरंग सिंह, जितेंद्र सिंह, भूपेंद्र बघेल, राधा कृष्ण शर्मा, कमल सिंह, घनश्याम सिंह आदि थे।

See also  आगरा के फतेहाबाद में अवैध खनन माफियाओं के हौसले बुलंद
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.