नाबालिक ऑटो पर लटक करता मौत की सवारी

Faizan Khan
4 Min Read

आगरा: शहर में ऑटो और ई-रिक्शा चालकों का कब्जा किस कदर है कि ऑटो में भरकर सवारियाँ ले जाई जा रहीं हैं। रोड पर चलते ऑटो में एक युवक पीछे लटका हुआ है। चलते ऑटो में पीछे लटक कर चल रहे नाबालिक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

रामबाग से एत्मादपुर के सडक पर चलने वाले ऑटो चालकों की मनमानी किस कदर हावी है। अग्रभारत के मोबाइल कैमरे में कैद वीडियो में साफ नजर आ रहा है। रामबाग से जो ऑटो लाल कलर के देहात परमिट पर आरटीओ विभाग ने पास किए थे नगर निगम सीमा क्षेत्र रामबाग से एत्मादपुर के लिए फर्राटे भर रहे हैं। यहां से चलने वाले ई-ऑटो में आगे से लेकर पीछे तक सवारियाँ भरी हुई हैं।

See also  नगर निगम चुनावः समाजसेवियों की क्षेत्रों में आई बाढ, समाज सेवा को सजे मंच

ऑटो में पीछे एक युवक बिना किसी खौफ के अपनी जान को जोखिम में डालते हुए लटककर चल रहा है। जब उसकी नजर कैमरे पर पड़ती है तो बड़ी सी मुस्कान लिए वह वीडियो बनाने वाले सख्स से कहता है कि ‘बनाओ बनाओ आराम से बढ़िया सी बनाओ’।

 

999 e1723060336850 नाबालिक ऑटो पर लटक करता मौत की सवारी

ताज्जुब की बात यह है कि आगरा यातयात पुलिस व थाना पुलिस रोजाना कार्यवाही की बात करती है बावजूद उसके अपनी जान को हथेली पर रखकर यह युवक ऑटो में पीछे बड़े ही आराम से लटककर जा रहा है। भला कैसे मुमकिन है की ऑटो चालक को इस बात की जानकारी न हो हो सकता है कि यह युवक भी ऑटो चालक का साथी हो।

888 e1723060382144 नाबालिक ऑटो पर लटक करता मौत की सवारी

मगर सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि अगर गलती से भी इस युवक का हाथ छूट गया और यह चलते ऑटो से गिर जाता है तो इसका क्या होगा, ऐसे स्टंटबाज युवक को अपनी जिंदगी की जरा सी भी परवाह नही। इतनी दूर के सफर में किसी यातायात पुलिसकर्मी की नजर इस पर नही पड़ी न ही किसी ने ऑटो को रोका। आखिर कब कागजी कार्यवाही की जगह हकीकत में कार्यवाही होगी ऐसे ऑटो चालकों और स्टंटबाजो पर या नहीं

See also  Agra News: अरनोटा चौकी पर पुलिसकर्मी नदारद, सो रहे स्वान

रामबाग चौराहे से देहात परमिट के दौड़ते हैं ऑटो – यातायात पुलिस क्यों नहीं करती कार्यवाही

222 नाबालिक ऑटो पर लटक करता मौत की सवारी

आपको बताते चलें कि रामबाग चौराहे से सैकड़ो की संख्या में देहात परमिट के ऑटो फर्राटे भरते हुए नजर आते हैं लेकिन इन पर थाना पुलिस से लेकर यातायात पुलिस की नजर नहीं पड़ती है। पुलिस की आंखों के सामने यह देहात परमिट के ऑटो चालक चौराहे पर टेंपो लगाकर सवारियों को भरते हुए नजर आते हैं। चौराहे पर इनका अलग ही नजारा देखने को मिलता है।

ऑटो मालिकों ने देहात परमिट के ऑटो को बना दिया सिटी परमिट

333 नाबालिक ऑटो पर लटक करता मौत की सवारी

यह सुनकर आपको आश्चर्य लग रहा होगा की कोई ऑटो मलिक देहात ऑटो को सिटी परमिट कैसे बना सकता है। बात यही है के देहात परमिट का ऑटो लाल कलर का है। सिटी का परमिट ऑटो हेयर कलर का है। लेकिन यहां लाल कलर के ऑटो को हर ऑटो बनाकर सिटी में चलाया जा रहा है। रामबाग चौराहे पर तो इस तरह की हद ही पार कर दी गई है। दर्जनों की संख्या में देहात परमिट के ऑटो सिटी परमिट के कलर में रंगे हुए हैं लेकिन यातायात पुलिस इन पर अभी तक कोई बड़ी कार्यवाही नहीं कर पा रही है।

See also  1000 जवान 2700 सीसीटीवी फिर भी कोर्ट में जा रहे हथियार

डग्गामार बसों और ऑटो पर हैं हजारों लाखों रुपए के चालान फिर भी नहीं किया जप्त

444 नाबालिक ऑटो पर लटक करता मौत की सवारी

वॉटर बॉक्स से चलने वाली डग्गामार बसों पर है हजारों लाखों के चालान और वही बात करें ऑटो की तो हजारों ऐसे ऑटो हैं जिन पर कई कई दर्जन चलन है। उन चरणों का अगर जुर्माना जोड़ा जाए तो हजारों रुपए से लेकर लाखों रुपए निकल कर आ सकता है।

अर्जुन सिंह

See also  किरावली अछनेरा विद्युत विभाग सुर्खियों में: ग्रामीण बोले अवैध वसूली नहीं देने पर एफआईआर कराने की मिलती है धमकी
Share This Article
Follow:
फैजान खान- संवाददाता दैनिक अग्र भारत समाचार ।
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.