आगरा के इस कारोबारी पर नौ करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, तीन कंपनियों से जुड़ा मामला

Rajesh kumar
3 Min Read

आगरा: शहर के जाने-माने कारोबारी प्रखर गर्ग पर एक बार फिर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। इस बार उन पर नौ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। आरोप है कि प्रखर गर्ग ने अपनी तीन कंपनियों के माध्यम से अरुण सांधी नामक व्यक्ति से करोड़ों रुपये लिए और बदले में कुछ नहीं दिया।

अरुण सांधी ने दर्ज कराया मुकदमा

पीड़ित अरुण सांधी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अप्रैल 2018 में प्रखर गर्ग और उनके साथियों से एक होटल खरीदने के लिए पांच करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन प्रखर गर्ग ने उन्हें होटल की रजिस्ट्री नहीं कराई। इसके अलावा, अरुण सांधी ने प्रखर गर्ग को एक अन्य संपत्ति भी बेची थी, जिसका भुगतान भी नहीं किया गया।

See also  UP News: प्यार में धोखा मिलने पर गर्लफ्रेंड को गोली मारी, खुद की आत्महत्या

तीन कंपनियों के माध्यम से धोखाधड़ी

अरुण सांधी ने बताया कि अप्रैल 2018 में उन्होंने जी होटल, सेन्ट्रल बैंक रोड, कमला नगर, आगरा के दूसरे और तीसरे तल की खरीद के लिए पांच करोड़ रुपये का सौदा किया। इस सौदे में प्रखर गर्ग और उनके सहयोगियों ने विक्रेता के रूप में काम किया। अरुण ने 2.82 करोड़ रुपये का भुगतान किया, लेकिन जब रजिस्ट्री की बात आई तो प्रखर गर्ग ने कहा कि पहले उन्हें अपनी एक संपत्ति बेचनी होगी, ताकि होटल के सौदे में पैसे एडजस्ट किए जा सकें।अरुण सांधी ने जब प्रखर गर्ग की कंपनी से 15,688,350 रुपये प्राप्त करने के लिए चेक लिया, तो वह बाउंस हो गया। इसके बाद भी जब उन्होंने जी होटल की रजिस्ट्री की मांग की, तो प्रखर गर्ग और उनके सहयोगियों ने यह करने से मना कर दिया। अरुण सांधी ने 2020 में हुए एक अन्य सौदे में भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। एमजी रोड पर स्थित एक संपत्ति के सौदे में, प्रखर गर्ग की कंपनी ने फर्निशिंग का काम नहीं कराया और न ही मासिक किराया का भुगतान किया। इस मामले में भी लगभग 2.66 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है।

See also  कामेंग स्ट्राइकर्स ने जीता अरुणाचल प्रीमियर लीग सीजन 2, कोच राहुल प्रजापति की अहम भूमिका

चेक बाउंस का मामला

अरुण सांधी ने बताया कि प्रखर गर्ग ने उन्हें भुगतान के लिए कई चेक दिए थे, लेकिन सभी चेक बाउंस हो गए।

पुलिस ने शुरू की जांच

हरीपर्वत पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। यह पहली बार नहीं है जब प्रखर गर्ग पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। इससे पहले भी उनके खिलाफ कई धोखाधड़ी के मामले दर्ज हो चुके हैं।

अन्य धोखाधड़ी के मामले

प्रखर गर्ग पर आरोप है कि उन्होंने कई अन्य लोगों के साथ भी धोखाधड़ी की है। उनके बैंक खातों को ईडी द्वारा फ्रीज कर दिया गया है।

See also  परिवार नियोजन में निजी अस्पतालों की भागीदारी को स्वास्थ्य विभाग समन्वय बैठक

See also  खाना बनाते समय गैस सिलेण्डर में लगी आग, घरेलू सामान जलकर राख, बाल-बाल बची महिला
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.