शर्मनाक : एयरलाइन में भर्ती प्रक्रिया महिला आवेदकों से ब्रा और अंडरवियर में आने को कहा गया

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

मैड्रिड। कुवैत की एयरलाइन में भर्ती प्रक्रिया को लेकर कुछ चौंकाने वाले दावे किए हैं। कहा जा रहा है कि एयरलाइन के इंटरव्यू में एयर होस्टेस की नौकरी के लिए आवेदन देने वाली महिलाओं को अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया और उनके साथ कुत्तों जैसा व्यवहार किया गया। मैड्रिड के एयरपोर्ट के पास होटल में कुवैत एयरवेज के लिए इंटरव्यू के दौरान महिला आवेदकों से ब्रा और अंडरवियर में आने के लिए कहा गया। मीडिया के अनुसार एयरलाइन भर्ती एजेंसी के कुछ लोगों ने कुत्तों की तरह उनके दांत भी चेक किए।

23 साल की महिला आवेदक ने दावा किया है कि इंटरव्यू में एक महिला नोटपैड पर नोट्स ले रही थी। उसने अंडरवियर में उनका इंस्पेक्शन किया। इंस्पेक्शन के बाद उन लोगों को तत्काल रिजेक्ट कर दिया गया जिनका वजन ज्यादा था जिन्होंने चश्मे पहने थे या जिनके शरीर पर दिखने वाले निशान थे। एक महिला ने कहा कि उन्हें भर्ती नहीं किया जाएगा जिनके शरीर पर कोई निशान है।

See also  पाकिस्तान-ईरान: कभी पाकिस्तान का मददगार रहा ईरान कैसे बना उसका दुश्मन

मारियाना ने कहा कि एक लड़की जो सात भाषाएं बोल सकती थी उस इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि उसकी भौंह के ऊपर एक छोटा सा निशान था। उससे कहा गया कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसे सात भाषाएं आती हैं।

23 साल की बियांका ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उससे पहले वाली महिला इंटरव्यू के बाद रोते हुए बाहर आई थी। जब उसकी बारी आई तब उससे उसकी ड्रेस ऊपर उठाने के लिए कहा गया। लेकिन इंटरव्यू लेने वाले और अधिक देखना चाहते थे। आखिरकार महिला को ब्रा और अंडरवियर में आना पड़ा। एक महिला ने मुझसे मुंह खोलने के लिए कहा और अंदर झांकने लगी जैसे मैं कोई कुत्ता हूं। उसने मेरे दांत देखने के लिए अपनी आंखें लगभग मेरे मुंह के भीतर घुसा दीं। मुझे बेहद अपमानित महसूस हुआ।

See also  इज़राइल और हमास के बीच संघर्ष

See also  बस पर घात लगाकर हमला, 20 सैनिकों की मौत
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.