‘बुलडोज़र नीति भाजपा सरकार की क्रूरता का चेहरा बन गई है जिसे भारत में स्वीकार नहीं किया जा सकता

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कहा कि ये ‘बुलडोज़र नीति भाजपा सरकार की क्रूरता का चेहरा बन गई है जिसे भारत में स्वीकार नहीं किया जा सकता। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के एक गांव में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान मां-बेटी की कथित तौर पर आत्मदाह करने के मामले को लेकर उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जब सत्ता का घमंड लोगों के जीने का अधिकार छीन ले, उसे तानाशाही कहते हैं। कानपुर की घटना से मन विचलित है। ये ‘बुलडोज़र नीति इस सरकार की क्रूरता का चेहरा बन गई है। भारत को ये स्वीकार नहीं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के बुलडोजर पर लगा अमानवीयता का चश्मा इंसानियत के लिए खतरा बन चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस की उत्तरप्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा सरकार के बुलडोजर पर लगा अमानवीयता का चश्मा इंसानियत व संवेदनशीलता के लिए खतरा बन चुका है। कानपुर की हृदयविदारक घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। हम सबको इस अमानवीयता के खिलाफ आवाज उठानी होगी। कानपुर के पीड़ित परिवार को न्याय मिले एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।

See also  AIIMS रायपुर में महिला क्लर्क का रेप, HOD ने घर बुलाया, Cold Drink में शराब मिलाई, फिर किया Rape

ज्ञात रहे कि सोमवार शाम कानपुर देहात जिले के रूरा थाना इलाके के मडौली गांव में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान सोमवार को एक अधेड़ उम्र की महिला और उसकी बेटी ने कथित तौर पर अपनी झोपड़ी में खुद को आग लगा ली, जिससे दोनों की मौत हो गयी थी। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया था कि पीड़ितों की पहचान प्रमिला दीक्षित (45) और उनकी बेटी नेहा दीक्षित (20) के रूप में हुई है, जिन्होंने ग्राम समाज भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिए गए पुलिस, जिला प्रशासन और राजस्व टीम के सामने यह घातक कदम उठाया।

See also  पिता ने किया अपनी 14 साल की बेटी की अस्मत का सौदा, 4 लाख में बेचा, खरीददार ने की दरिंदगी
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.