मेरठ का बल्ला हो तो बल्ले-बल्ले! क्यों खास हैं यहां के बैट जिसके सचिन, विराट, धोनी, रोहित बने फैन

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

मेरठ। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप में इस बार कई क्रिकेटर मेरठ के बल्लों से खेलते हुए दिखेंगे। मेरठ को स्पोर्ट्स सिटी के नाम से भी जाना जाता है। घरेलू ही नहीं कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी मेरठ के बने बल्ले से ही खेलते हैं। ऐसे में आगामी विश्व कप से मेरठ के स्पोर्ट्स बाजार में भी उत्साह की लहर है क्योंकि वर्ल्ड कप के दौरान मेरठ के बल्लों की मांग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बढ़ने की संभावना है।

जानकारों के अनुसार जब भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट का आयोजन होता है। तो खेल बाजार पर उसका अच्छा असर देखने को मिलता है। ऐसे में विश्व कप के समय देखा जाता है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मेरठ के बने बल्ले से खेलना पसंद करते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब भी क्रिकेट शुरू होता है तो बल्ले के लिए खिलाड़ी मेरठ की तरफ जाते हैं। हाल में एसजी कंपनी की ओर से यहां क्रिकेटर शिखर धवन पहुंचे थे। इससे पहले भी कई खिलाड़ी यहां आकर अपने सामने बल्ले में फिनिशिंग करवाते हुए देखे गये हैं।

See also  17,000 रन बनाने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बने रोहित

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी मेरठ की एक बड़ी कंपनी के बल्ले से खेला है। वहीं रिकी पोंटिंग से लेकर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, युवराज सिंह, रोहित शर्मा सहित अन्य ऐसे कई खिलाड़ी हैं। जो मेरठ में विशेष रूप से अपने लिए बल्ले तैयार करवाते हैं। सुरेश रैना और ऋषभ पंत भी परतापुर मेरठ की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री से ही बल्ले लेने आते रहे हैं।

See also  World Cup 2023 में उतरेंगे रोहित सहित तीन आईपीएल खिताब विजेता कप्तान
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.