बिल्ड फॉर सक्सेज कॉलेज पर कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यपाल से हुई शिकायत

Jagannath Prasad
2 Min Read

कथित रूप से बिना मान्यता के संचालित कॉलेज के संचालक पर छात्रों को प्रलोभन देकर एडमिशन लेने का आरोप

आगरा। आगरा से जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित फतेहपुर सीकरी के समीप गांव कराही पर स्थापित कॉलेज, बिल्ड फॉर सक्सेज पर गंभीर आरोप लगे हैं। सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर राज्यपाल को शिकायत प्रेषित की गई है।

ब्लॉक फतेहपुर सीकरी अंतर्गत गांव सामरा निवासी दानवीर द्वारा राज्यपाल को प्रेषित शिकायत में बताया गया है कि बिल्ड फॉर सक्सेज कॉलेज की विश्वविद्यालय से किसी प्रकार की मान्यता नहीं है। प्रत्येक कॉलेज का विश्वविद्यालय से कॉलेज कोड होता है, जबकि इस कॉलेज का किसी प्रकार का कोई कोड नहीं है। कॉलेज संचालक, छात्रों को अपने कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए भ्रामक विज्ञापन देता है, जिसके मोहजाल में फंसकर छात्र कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए मजबूर हो रहे हैं। कॉलेज संचालक द्वारा छात्रों के साथ धोखाधड़ी कर उनके भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। बिना मान्यता के संचालित कॉलेज में प्रवेश लेना पूरी तरह अवैध एवं गैर कानूनी होता है। दानवीर ने बताया कि राज्यपाल से कॉलेज के अभिलेखों की जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। शिकायत की प्रतिलिपि उच्च शिक्षा मंत्री से लेकर कुलपति, एसडीएम किरावली एवं क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी को भी प्रेषित की गई है।

See also  संस्कृति विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन

क्रिकेट टूर्नामेंट से चर्चाओं में आया था बिल्ड फॉर सक्सेज

बताया जा रहा है कि हाल ही में बिल्ड फॉर सक्सेज कॉलेज द्वारा अपने प्रचार-प्रसार हेतु वृहद स्तर पर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया था। इस दौरान विभिन्न महानुभावों को टूर्नामेंट में आमंत्रित कर अपने आभामंडल को चमकाने का प्रयास किया गया था। राज्यपाल को शिकायत के बाद एक बार फिर चर्चाओं का बाजार गरम है।

See also  आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा,एक ही परिवार के तीन की मौत तो गंभीर घायल
Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.