चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न का निर्णय सराहनीय: बेबी रानी मौर्या

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न का निर्णय सराहनीय: बेबी रानी मौर्या

Jagannath Prasad
2 Min Read

एमएस स्वामीनाथन और पीवी नरसिम्हा राव को भी मिला उचित सम्मान

आगरा। पिछड़ों की आवाज रहे कर्पूरी ठाकुर एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान के बाद शुक्रवार को केंद्र सरकार के और निर्णय से हर तरफ खुशी देखी जा रही है।

किसान मसीहा के नाम से विख्यात पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह समेत देश में हरित क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन एवं पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को केंद्र सरकार द्वारा भारत रत्न देने की घोषणा का उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री एवं आगरा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र विधायक बेबी रानी मौर्या ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि देश की महान विभूतियों को सम्मान सिर्फ भाजपा सरकार में मिल रहा है।

See also  आगरा न्यूज: आगरा स्वस्थ विभाग की छापेमार कार्यवाही के विरोध प्राइवेट चिकित्सक मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

चौधरी चरण सिंह ने हमेशा किसानों, मजदूरों के हित में कार्य किया। उनकी नीतियों के बलबूते देश के किसानों के जीवन में उत्साह का संचार हुआ। दशकों बाद भी किसानों के दिलों में वह अमर हैं। वहीं एमएस स्वामीनाथन और पीवी नरसिम्हा राव ने अथक परिश्रम कर देशवासियों के हित में कार्य किया।

अन्न उत्पादन के क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने में एमएस स्वामीनाथन और अपनी आर्थिक नीतियों से देश को आर्थिक संकट से उबारने में पीवी नरसिम्हा राव का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा लीक से हटकर कार्य करते हैं। महान विभूतियों की यादों को संजोने और उनको सम्मान देने का कार्य उनके द्वारा प्राथमिकता से किया जा रहा है।

See also  बसंती रंग में रंगे खाटूश्याम, कीर्तन में बही भक्ति की रसधार

See also  अखण्ड हनुमान चालीसा पाठ से होगा नव वर्ष का स्वागत
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.