आगरा में नागला कली के नागरिकों का अनोखा प्रदर्शन: गंदे नाले में मनाई सालगिरह!

Rajesh kumar
3 Min Read

आगरा: आगरा के नागला कली, सेमरी और रजरई क्षेत्र के निवासियों ने एक अनोखा प्रदर्शन करते हुए भगवान शर्मा और उनकी पत्नी उषा देवी की 17वीं सालगिरह गंदे और बदबूदार नाले के बीच में मनाई। इस अद्भुत प्रदर्शन का उद्देश्य क्षेत्र में पिछले 15 सालों से गंदे पानी, खराब सड़कों और सफाई व्यवस्था की कमी के प्रति आगरा के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करना था।

नाले में मनाई गई सालगिरह

भगवान शर्मा और उनकी पत्नी उषा देवी ने गंदे पानी से भरे नाले के बीच खड़े होकर अपनी 17वीं शादी की सालगिरह मनाई। इस अनोखे कार्यक्रम में कॉलोनी के निवासी बैंड बाजा लेकर मौजूद थे और उन्होंने इस जोड़े को सालगिरह की बधाई दी।

See also  पुलिस ने वारंटी को किया गिरफ्तार

“पुष्पदीप” नाम दिया गया नाले को

भगवान शर्मा का कहना है कि वे अपनी सालगिरह मनाने के लिए लक्षद्वीप या मालदीव जाने की योजना बना रहे थे। लेकिन क्षेत्र में सीवर और गंदे पानी की निकासी व्यवस्था की कमी के कारण सड़कें गंदे नाले में तब्दील हो गई हैं। उन्होंने इस नाले को “पुष्पदीप” नाम दिया है और अपनी सालगिरह मनाकर विरोध प्रदर्शन किया है।

12000 लोगों का नरक जैसा जीवन

स्थानीय निवासियों का कहना है कि नगला कली रजरई, सेमरी में लगभग 10 से 12000 की आबादी है। पिछले 15 सालों से यहां गंदे पानी की निकासी, सड़कों और स्वच्छता का काम नहीं हुआ है। सीवर का गंदा पानी सड़कों पर भरा हुआ है, जिसके कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं। स्कूल जाने वाले बच्चे भी इस गंदे पानी से बच नहीं पाते हैं। 17 कॉलोनियों के लोग इस नरक जैसी परिस्थिति में रहने को मजबूर हैं। इस क्षेत्र की विधायक बेबी रानी मौर्य हैं और वह राज्य सरकार में मंत्री भी हैं, फिर भी इन लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है।

See also  निजी अस्पतालों की अवैध एंबुलेंसों पर कार्रवाई, 2 सीज

नागला कली के नागरिकों का यह अनोखा प्रदर्शन क्षेत्र में गंदगी और खराब सड़कों की समस्या की गंभीरता को उजागर करता है। यह आशा की जाती है कि यह प्रदर्शन सरकार और अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करेगा और वे इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान करेंगे।

See also  बृजवासी गौ रक्षक सेना ने गौ माता के अत्याचार को लेकर एसडीएम बहेड़ी को सौंपा ज्ञापन
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.