वृक्षों का पूजन कर बांधा रक्षा सूत्र

Sumit Garg
1 Min Read

आगरा । पर्यावरण गतिविधि पश्चिम महानगर के बैनर तले केदार नगर बी ब्लॉक पार्क में वर्ष 2017 में रोपित (पौधों) वृक्षों का पूजन किया और रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।
संघ प्रांत व्यवस्था प्रमुख दिलीप जी ने कहा कि हम सभी को पर्यावरण संरक्षण में सहभागी बन संतान की तरह पौधों की परवरिश करनी चाहिए।
पर्यावरण प्रहरी के के भारद्वाज ने कहा कि संस्कृति दिवस व रक्षाबंधन ऋषियों के स्मरण, पूजन और समर्पण का पर्व माना जाता है चूंकि ऋषि ही संस्कृति और साहित्य के स्रोत है।
राष्ट्र और मानव सभ्यता की रक्षा के लिए पर्यावरण की रक्षा जरूरी है। और पर्यावरण रक्षा में वृक्षों का बहुत बड़ा योगदान है।
पर्यावरण गतिविधि पश्चिम महानगर संयोजक बृजकिशोर वर्मा एडवोकेट ने कहा कि इन वृक्षों को पौधों के रूप में आज से 6 वर्ष पूर्व हम सभी ने पौधों के रूप में रोपा था आज ये ऑक्सीजन के साथ छाया भी दे रहे हैं।
इस दौरान संघ प्रांत व्यवस्था प्रमुख दिलीप जी, पर्यावरण प्रहरी के के भारद्वाज,ब्रजकिशोर एडवोकेट, डॉ श्रीकांत कुलश्रेष्ठ, वीरेंद्र इंदौलिया,गिरीश चंद्र शर्मा,भीम सचदेवा,भाजपा नेता रितेश शुक्ला, हरिओम भारद्वाज,राजेंद्र उप्रेती,पंकज कपूर,चंद्र शेखर शर्मा,सूरज अग्रवाल,रामू श्रीवास्तव आदि प्रमुख मौजूद रहे।

See also  मथुरा : हादसे में यातायात पुलिसकर्मी घायल

WhatsApp Image 2023 08 30 at 8.46.38 PM वृक्षों का पूजन कर बांधा रक्षा सूत्र

See also  बकरीयों के लिए हर्बल एंटी स्ट्रेस तैयार करने पर आईसीएआर सीआईआरजी को मिला महत्वपूर्ण पेटेंट
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.