रामानुजन इंटरनेशनल स्कूल में हुआ शिक्षक दिवस का आयोजन

Sumit Garg
3 Min Read

शिक्षक समाज को दे सकते हैं नई दिशा और ला सकते हैं परिवर्तन

रामानुजन इंटरनेशनल स्कूल में हुआ शिक्षक दिवस का आयोजन

खेरागढ़ – शिक्षक दिवस के मौके पर रामानुजन इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय के शिक्षकों के लिए एक आयोजन किया। जिसमें मुख्य अतिथि A.C.P. महेश कुमार उपस्थित रहें।

यूं तो हर दिन शिक्षक का होता है लेकिन शिक्षक दिवस का दिन विशेष रूप से अध्यापकों के प्रति आभार और समर्थन व्यक्त करने का दिन है। शिक्षक छात्रों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उन्हें ज्ञान नैतिकता और सामाजिक मूल्यों को सिखाने में मदद करते हैं शिक्षकों को माता-पिता से भी बड़ा दर्जा दिया गया है क्योंकि एक शिक्षक की किसी छात्र को आज्ञानता से ज्ञान की ओर ले जाता है। दुनिया की हर इंसान की जिंदगी में शिक्षक का एक अहम योगदान रहा है।
इस दिन विद्यालय की सीनियर छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर आराम देकर खुद ही शिक्षण कार्य को बखूबी संभाला।

See also  एस डी एम खेरागढ़ ने की 3 लेखपालों पर बड़ी कार्यवाही

इस मौके पर मुख्य अतिथि A.C.P. महेश कुमार ने कहा शिक्षा से हम अपनी गरीबी और आने वाली पीढ़ी को सुधार सकते हैं और इस कार्य में शिक्षक का महत्वपूर्ण योगदान है और एक शिक्षक ही समाज में परिवर्तन ला सकता है और इस देश के विकास में योगदान दे सकता है। इसके लिए शिक्षकों को मानसिक रूप से तैयार रहना होगा और विद्यार्थी के लिए कहा की वो लगन से शिक्षा ग्रहण करने को हमेशा प्रेरित रहे और कहा शिक्षा आपके जीवन को नई दिशा दे सकती है और आपके भविष्य को परिवर्तित कर सकती है।
विशिष्ट अतिथियों में भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन गोयल और भारतीय सेवा के जवान श्री धर्मेंद्र जी उपस्थित रहे।
शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों ने सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डाला और कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों ने शिक्षक दिवस पर विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान किया और उन्हें उपहार भेंट किये। विद्यालय के प्रबंधक इंजीनियर गौरव जिंदल ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. मोहिनी जिंदल, उपप्रधानाचार्य M.R.खान, कोऑर्डिनेटर राखी माहेश्वरी, मोनिका शर्मा, भीमसेन उपरेती, पंकज शर्मा, सतेंद्र चाहर, रंजीत चाहर, शिवकुमार चाहर, भुवनेश्वर सिंह, अंजना वर्मा, सुमित बंसल, प्रगति जैन, आदि अध्यापक अध्यापिका मौजूद रहे।

See also  उपजिलाधिकारी खेरागढ़ ने लोगों से की रक्तदान करने की अपील

IMG 20230905 WA0778 रामानुजन इंटरनेशनल स्कूल में हुआ शिक्षक दिवस का आयोजन IMG 20230905 WA0779 रामानुजन इंटरनेशनल स्कूल में हुआ शिक्षक दिवस का आयोजन

See also  भाजपाइयों ने बूथ स्तर पर सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात'
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.