दीपावली के उपलक्ष्य में हुई रंगोली, मेंहदी, पेंटिंग इत्यादि प्रतियोगिता

Dharmender Singh Malik
4 Min Read

सुमित गर्ग,

कॉलेज में केनवास पेंटिंग, वॉल पेंटिंग, रंगोली आदि प्रतियोगिता हुई आयोजित, प्रतिभागियों को 14 नवम्बर पर किया जाएगा पुरस्कृत

खेरागढ़- दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में कस्बे के माधवी अग्रसेन इण्टर कॉलेज में रंगोली,दीपक,मेंहदी,वॉल पेंटिंग व कैनवस पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपनी प्रतिभा दिखाई।

खेरागढ़ कस्बे में दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में माधवी अग्रसेन इण्टर कॉलेज में रंगोली,दीपक,मेंहदी,वॉल पेंटिंग व कैनवस पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपनी प्रतिभा दिखाई।

प्रतियोगिता तीन वर्गों में प्राइमरी वर्ग,सीनियर वर्ग,सुपर सीनियर वर्ग में आयोजित की गई।

जिसके बाद प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे सभी बच्चों को चॉकलेट देकर उनका उत्साह वर्धन किया गया। प्रतियोगिता का परिणाम 14 नबंवर बाल दिवस पर घोषित किया जाएगा तथा विजेताओं को पुरुस्कार वितरित किए जाएंगे। शुक्रवार को कागारौल रोड़ स्थित माधवी अग्रसेन इण्टर कॉलेज में दीपावली पर्व के मद्देनजर रंगोली,दीपक बनाना,पेंटिंग आदि  प्रतियोगिताओं का शुभारंभ प्रबंधक कैलाश चंद सिंघल ने पर्व का महत्व बताते हुए किया। उन्होंने कहा कि सभी को पर्व आपसी भाईचारे के साथ मनाना चाहिए। जिसके बाद छात्र-छात्राओं द्वारा कालेज परिसर में एक से बढ़कर एक रंगोली बनाई। जिन्हें देखकर उपस्थित सभी मंत्रमुग्ध हो गए। रंगोली प्रतियोगिता इस दौरान महिला मोर्चा की श्रीमती कृष्णा गर्ग और श्रीमती ममता गर्ग ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

See also  आगरा में सुबह से ही हुई झमाझम बारिश: बढ़ी किसानों की मुसीबत, खेतों में खड़ी रबी की फसलों को भारी नुकसान

केनवास प्रतियोगिता में बच्चों ने भरे कल्पना के रंग

केनवास प्रतियोगिता में विधौली गांव के निवासी कक्षा 2 के छात्र कृष्णा शर्मा ने आकर्षक पेंटिंग बना कर सभी को आश्चर्य चकित कर दिया सभी ने उस छोटे से बच्चे की प्रशंसा की।

कस्बा इंचार्ज विमल कुमार ने सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ता है। बच्चों में छुपी प्रतिभा निखर कर बाहर आती है।

मेहंदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने दिखाया उत्साह

छात्राओं ने अपने हाथों पर बड़े ही रोचक ढंग से मेंहदी कोन से आकृतियां बनाईं। निर्णायक मंडल ने हाथों पर लगाई गई मेहंदी का अवलोकन किया। मेहंदी प्रतियोगिता में छात्राओं का मेहंदी रचाने के प्रति उत्साह देखने योग्य रहा।
सभी प्रतियोगताओं में छात्र-छात्राओं ने कल्पना के रंग भरते हुए अपनी कला का प्रदर्शन किया। तीन वर्गो में हुई प्रतियोगिता में छात्र और छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। प्रधानाचार्य प्रवीना सिकरवार ने सभी प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन किया।बच्चों ने एक-दूसरे को व अपने अध्यापकों को दीपावली की शुभकामनाएं भी दी।

See also  ट्रेन की चपेट में आकर विवाहिता की मौत

IMG 20221021 125128 scaled e1666350493666 दीपावली के उपलक्ष्य में हुई रंगोली, मेंहदी, पेंटिंग इत्यादि प्रतियोगिता
प्रतियोगताओं के निर्णायक मंडल में श्रीमती कृष्णा गर्ग उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा आगरा,श्रीमती ममता गर्ग नगर मण्डल अध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा नगर खेरागढ़, कस्बा इंचार्ज एस आई विमल कुमार, बालाजी चिल्ड्रन एकेडमी से ब्रजेश शर्मा,एबेनेज़र मिशन स्कूल से करन शर्मा,समाज सेवी दीपेंद्र परमार,समाज सेवी सोनू सिंघल श्रीराम स्वीट हाउस ने मुख्य भूमिका निभाई।
प्रतियोगताओं के आयोजन में कॉलेज प्रधानाचार्य प्रवीना सिकरवार, किशोर गुप्ता, लोकेश बंसल,प्रवन्धक कैलाश चंद सिंघल,आकांक्षा सिंघल,रिशिता गर्ग, शिवानी सिंघल, कृतिका गर्ग, सत्यनारायण मंगल,अंकित वैश,सौरभ सिंघल,भूदेव,मान सिंह, चिरंजी लाल में मुख्य रहे। कॉलेज में आये सभी आगन्तुकों को जलपान करा कर कॉलेज संचालक ने सभी को धन्यवाद दिया।

See also  आगरा न्यूज: सपा ने आगरा में आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी की शुरू, कार्यकर्ताओं को दिए दिशा निर्देश

IMG 20221021 125557 scaled e1666350531151 दीपावली के उपलक्ष्य में हुई रंगोली, मेंहदी, पेंटिंग इत्यादि प्रतियोगिता

See also  Agra News: SHO को भईया का सम्बोधन करके पूछना पड़ा युवक को भारी
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.