आठ माह से गांव में अंधेरा ,छात्र – छात्राएं पढ़ने को परेशान

Sumit Garg
4 Min Read

 

एक ट्रांसफार्मर को विभाग ने उठाया, दो अन्य भी मार्च माह से फुके पड़े

घिरोर,

गांव में ग्रामीणों की सुविधा के लिए तीन ट्रांसफार्मर रखे थे। जिसके चलते लोगो को रोशनी मिल रही थी। एक ट्रांसफार्मर विभाग ने उठवा कर आज दिन तक गांव में नही रखवाया उसके बाबजूद आठ माह से अन्य रखे दो ट्रांस फार्मर फुक जाने के बाद गांव में आज दिन तक नही रखे गए। जिसकें चलते बच्चों का शिक्षण कार्य भी नही हो पा रहा है। आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से जांच कराएं जाने के बाद समस्या का समाधान करवाए जाने की मांग की है।

विकासखंड के घिरोर के ग्राम पंचायत पचावर के गांव नगला अंती में तीन ट्रांसफार्मर 25 केवी ए के रखे हुए थे । लेकिन विभाग ने लगभग एक वर्ष पहले एक ट्रांसफार्मर को उठा लिया लेकिन आज दिन तक नहीं रखा गया । उसके पश्चात मार्च माह में अन्य दोनो भी ट्रांस फार्मर भी फुक गए। आठ माह से ग्रामीण अंधकार में रहने को मजबूर है। बुधवार को आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीणों ने एकत्रित होकर कहा कि बच्चों की बोर्ड की परिक्षाएं होने वाली है। लाइट की वजह तैयारी नही हो पा रही है। मोबाइल चार्ज पड़ोसी गांव या एक दो जगह लगी सूर्य ऊर्जाओं से नम्बर लगाकर चार्ज करना पड़ रहा है। विभाग में लिखित या मौखिक उच्च अधिकारियों से शिकायत की गई फिर भी समस्या का हल नही हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि समस्या का समाधान नहीं होता है तो आने वाले चुनाव में काले झंडा लगाकर चुनाव का बहिष्कार करेंगे।
ग्रामीणों ने एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी से समस्या का समाधान करवाए जाने मांग की है । इस अवसर पंचम सिंह, राजेंद्र सिंह,नीतेश कुमार, नरेंद्र कुमार,धीरज देवी,दिनेश चन्द्र, दलवीर सिंह,मनवीर सिंह अनीता कुमारी,मनोज कुमार, गिरंद सिंह,मास्टर सिंह, अनिल कुमार,सुभाष चन्द,प्रभास चन्द्र,राकेश , दफेदार सिंह राकेश,संतोष कुमार, कुअर पाल,देव सिंह आदि लोग उपस्थिति थे।

See also  Agra News: शट डाउन मूवी में होगी लाइनमैन के जीवन संघर्ष की गाथा

*बिल भरने को लेकर क्या बोले ग्रामीण*

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ लोगो ने दिसंबर माह तक विल चुकती कर दिए है। अन्य लोगो ने बिल जमा बिजली न आने के कारण नहीं किए है। विभाग द्वारा जब तक की बिजली आपूर्ति मिली है तब तक का भुगतान करने को तैयार हैं विभाग समस्या का समाधान कर गांव में कैंप लगाकर बिल अदा कराएं हम लोग भुगतान करने को तैयार है।

 

*क्या बोले उपखंड अधिकारी*

उपखंड अधिकारी उपेन्द्र राज का कहना है कि गांव में एक सैकड़ा से अधिक कनेक्शन है। अधिक भार होने की वजह दो बार ट्रांस फार्मर रखने के बाद फुक गए। अधिकांश लोग बिल अदा नही कर रहे है। क्षमता बृद्धि के लिए प्रस्ताव भेज दिया है। उच्च अधिकारियों से अवगत करा कर समस्या का समाधान कराया जाएंगा।

See also  वृंदावन कालीहद प्रकरण में शुरू हुई राजनीति

 

फोटो। घिरोर के गांव नगला अंती में एकत्रित ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए।

See also  वृंदावन कालीहद प्रकरण में शुरू हुई राजनीति
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.