आगरा: रेत से भरे ट्रैक्टरों से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुए पीआरवी 112 के पुलिसकर्मी!

Faizan Khan
4 Min Read

नो एंट्री में भी ट्रैक्टरों से बालू लेकर निकल रहे खनन माफियाओं से पीआरवी 112 पुलिस कर्मी पैसे ले पुलिस कमिश्नर के आदेशों को खुले आम हवा में उड़ते नज़र आये। शुक्रवार रात्रि को ये वकया कैमरे में कैद हुए है।

आगरा: (अर्जुन ) ताजमहल के शहर आगरा में भ्रष्टाचार का एक सनसनीखेज वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शहर में नए कमिश्नर आने के बाद जहाँ एक तरह थानेदारों से लेकर चौकी प्रभारियों के पसीने छुटे हुए हैं वहीं एक वीडियो में पीआरवी 112 पुलिस कर्मियों को भारी वाहनों से बालू लेकर निकल रहे ट्रैक्टरों से रिश्वत लेते हुए देखा जा सकता है।जिसके बालू से भरे ट्रेक्टर बेधड़क होकर हवा में स्टंट मारते हुए चौराहों से होकर गुजरते नज़र आ रहे हैं।

See also  "बड़ा डॉन बनना है", जानें कौन हैं अतीक-अशरफ के कातिल सनी, लवलेश और अरुण

IMG 20240202 WA0010 आगरा: रेत से भरे ट्रैक्टरों से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुए पीआरवी 112 के पुलिसकर्मी! IMG 20240202 WA0015 आगरा: रेत से भरे ट्रैक्टरों से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुए पीआरवी 112 के पुलिसकर्मी! IMG 20240202 WA0013 आगरा: रेत से भरे ट्रैक्टरों से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुए पीआरवी 112 के पुलिसकर्मी!

विजय नगर चौकी से चंद कदमो की दूरी पर खड़ी पीआरवी 0028 के पुलिसकर्मियों द्वारा नो-एंट्री में एंट्री करवाने के लिए ट्रेक्टर चालको से बात करने फिर बाद में वसूले गए पैसे हाथ मे पकड़े हुए कैमरे में कैद हो गए। वीडियो बनने के बाद कृषि में उपयोग में लिए जाने वाले ट्रैक्टर चालको में भगदड़ मच गई जो हवा में स्टंट मारते हुए तेज़ गति से बालू लेकर भागते नजर आए।

क्या है वीडियो में

वीडियो में पीआरवी 112 के पुलिसकर्मी विजय नगर चौराहे पर बालू से भरे ट्रैक्टरों को रोकते हैं। इसके बाद पुलिसकर्मी बातचीत करने के बाद ट्रैक्टर चालकों से पैसे लेते हुए दिखाई देते हैं। वीडियो में एक पुलिसकर्मी ट्रैक्टर चालक से …. रुपये लेता है, जबकि दूसरा पुलिसकर्मी हाथ मे पैसे पकड़े साफ तौर पर नजर आ रहा है।
आगरा शहर में कुछ दिनों पहले ही नए कमिश्नर जे रविन्द्र गौड़ ने चार्ज संभाला है जिनके आने के बाद से थाना प्रभरियो से लेकर चौकी इंचार्जों के पसीने निकले हुए हैं।

See also  श्री राम इंटर कॉलेज कराई में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

हवा में उड़ा रहे कमिश्नर के आदेश

दो दिन पहले ही लिखित में छ: सवालों की परीक्षा में कई थाना प्रभारियों के पसीने छूटते नजर आए थे। एक ट्रांसफर लिस्ट जारी होने के बाद दूसरी लिस्ट की तैयारी की जा रही है जिसमे कई थाना प्रभारी इधर से उधर किये जा सकते हैं बावजूद इसके पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी नए कमिश्नर साहब की सख्त चेतावनी और कार्यवाही को नजर अंदाज करके बेखौफ अपनी जेब भरते हुए कैमरे में कैद हुए हैं।

अब देखना यह है कि खबर प्रकाशित होने के बाद इन भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर क्या विभागीय कार्यवाही होती है।

पुलिस की छवि कर रहे धूमिल

यह वीडियो पुलिस विभाग की छवि को धूमिल करता है। यह जरूरी है कि पुलिस विभाग ऐसे भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करे ताकि लोगों का पुलिस पर विश्वास बहाल हो सके। कुछ समय से आगरा पुलिस की छवि लगातार धूमिल होती नजर आ रही है।

See also  Firozabad Crime: फ्लिपकार्ट का माल चोरी करने वाले 4 चोर गिरफ्तार

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की कड़ी कार्यवाही के बार आगरा शहर के पहले कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह की जगह शहर के नए कमिश्नर जे.रविंद्र गौड़ को कमान सौंपी गई है। देखने का विषय अब यह है की खबर को संज्ञान में लेते हुए नए कमिश्नर साहब कोई कड़ी कार्यवाही करते हुए जनता में पुलिस की छवि सुधार पाएंगे या फिर खनन माफिया इसी तरह सांठगांठ कर बेधड़क सड़को पर बालू से भरे ट्रैक्टर दौड़ाते रहेंगे ?

See also  बिछवा में मकर संक्रांति पर कंबल और खिचड़ी का वितरण, विधायक और जिला अध्यक्ष ने किया उद्घाटन
Share This Article
Follow:
फैजान खान- संवाददाता दैनिक अग्र भारत समाचार ।
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.