हो जाइये सावधान ! फोन से तुरंत डिलीट कर दें ये ऐप, वरना बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

सरकार ने ऑनलाइन लोन देने वाले ऐप से सावधान रहने का निर्देश दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साइबर दोस्त हैंडल से एक पोस्ट किया गया है, जिसमें HoneyFall लोन ऐप को डिलीट करने का निर्देश दिया है। बता दें कि हनीफॉल ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। इसे अब तक करीब 10 हजार लोगों ने डाउनलोड किया है। ऐसे में अगर आपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड किया है, तो उसे तुरंत डिलीट कर देना चाहिए।

ऐप बन सकता है बैंक फ्रॉड की वजह?

साइबर दोस्त एक ऑनलाइन पोर्टल है, जो समय-समय पर साइबर फ्रॉड की घटनाओं के प्रति अलर्ट करती रहती है। यह पोर्टल केंद्रीय होम मिनिस्ट्री के तहत काम करता है। साइबरदोस्त की पोस्ट के मुताबिक Honeyfall ऐप को मैलेशियल कोड के साथ डिजाइन किया गया है। ऐसे में जब कोई यूजर फोन में हनीफॉल डाउनोड करता है, तो मैलेशियल कोड की मदद से हैकर्स फोन को अपने कंट्रोल में ले लेते हैं। इसके बाद आपके फोन डेटा की मदद से बैंक फ्रॉड की घटनाओं को अंजाम दिया जा सकता है।

See also  समलैंगिक विवाह पर सीजेआई......हम सब कुछ नहीं तय कर सकते

इंस्टैंट लोन देने वालों से रहें सतर्क

बता दें कि सरकार की तरफ से तरफ से पहले भी इंस्टैंट लोन उपलब्ध कराने वाले ऐप से बचने का निर्देश दिया गया है। इससे पहले साइबर दोस्त की तरफ से Windmill Money और Rapid Rupee Pro को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंस्टैंट लोन देने के नाम पर ऐप धोखाधड़ी और पैसों की उगाही करते हैं।

See also  गरीब लोगों के लिए गूगल ने शुरू की लोन सुविधा 111 रुपये को मंथली ईएमआई पर देगा लोन – Google लोन
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.