मुजफ्फरनगर: एसएसपी ने कोतवाली में किया बड़ा निरीक्षण, सर्दी में लगने लगी गर्मी, बढ़ी पुलिसकर्मियों की धड़कन

Rajesh kumar
3 Min Read

मुजफ्फरनगर: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक सिंह ने रविवार को शहर कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने में मौजूद विभागीय व्यवस्थाओं को गंभीरता से जांचा और पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एसएसपी ने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाना पुलिस की प्रतिबद्धता है। उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को पीड़ितों के प्रति संवेदनशील होने और उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने महिला हेल्प डेस्क, मालखाना, बंदी गृह, कम्प्यूटर कक्ष, विवेचक कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क, शौचालय, स्नानघर, मेस, स्वच्छ पानी की उपलब्धता आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने मालखाने में रखे शस्त्रों की साफ-सफाई और रखरखाव का भी निरीक्षण किया।

See also  अश्लील क्लीपिंग बना फेसबुक पर की अपलोड, मुकदमा दर्ज

एसएसपी ने थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों का भी बारिकी से निरीक्षण किया। उन्होंने त्यौहार रजिस्टर, चुनाव रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, अपराध रजिस्टर, टॉप-10 अपराधियों की सूची का अवलोकन किया। उन्होंने अपराधियों पर और अधिक प्रभावी कार्यवाही करने और नये सिरे से टॉप-10 अपराधियों को चिन्हित कर वैधानिक कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

एसएसपी ने गैंगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत पंजीकृत अभियोगों में धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही कर अपराधियों की संपत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही किये जाने हेतु सम्बन्धित को कड़ाई से पालन करने एंव खनन, शराब/अवैध मादक पदार्थ तस्कर, पशु, वन तथा भूमाफियाओं को अभियान चलाकर चिन्हित कर उनके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कडी कानूनी करने तथा हिस्ट्रीशीटर्स की समय-समय पर चैकिंग करने एवं फ्लाई सीट में चेकिंग की प्रविष्टियां पूर्ण कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

See also  UP पुलिस की एकतरफा कार्रवाई, गरीब पीड़ितों पर दर्ज किया मुकदमा

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के खाने-पीने की व्यवस्था के लिए संचालित मेस का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मेस की साफ-सफाई संतोषजनक मिली। साथ ही मेस में भोजन की गुणवत्ता बढाने तथा प्रतिदिन गुणवत्तापूर्ण भोजन देने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

एसएसपी ने थाना परिसर में खडे माल मुकदमाती एवं लावारिस वाहनों के शीघ्र निस्तारण करने हेतु प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली नगर को निर्देशित किया गया।

इस मौके पर एसएसपी ने थाना पर नियुक्त ग्राम प्रहरियों को कम्बल वितरित किए गए तथा समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों एवं ग्राम प्रहरियों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को जानकारी की गयी तथा उनके तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

See also  Agra News : जगदीशपुरा कांड में पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह पर गिर गाज, लखनऊ मुख्यालय से किया संबद्ध, ये है पूरा मामला

See also  लंबे होते हैं कानून के हाथ: टूविलर लोन न चुकाने पर आरोपी गिरफ्तार
TAGGED: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.