सिर्फ 4 महीने में इस शेयर ने निवेशकों को दिया बंपर रिटर्न, अब बोनस भी देगी कंपनी

Dharmender Singh Malik
3 Min Read

नई दिल्ली: आज हम एक ऐसे शेयर की बात करने जा रहे हैं, जिसने पिछले 4 महीने में ही अपने निवेशकों को 34 प्रतिशत का रिटर्न दे दिया. यह टेक्सटाइल सेक्टर की एक स्मॉलकैप कंपनी है, जिसका नाम है- Gloster Ltd. इस कंपनी का मार्केट कैप 631 करोड़ रुपये है. यह टेक्सटाइल कंपनी मुख्य रूप से जूट से एक्सपोर्ट क्वॉलिटी के प्रोडक्ट्स बनाती है.

पिछले कुछ महीनों में तेजी से बढ़ी है डिमांड
आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में जूट प्रोडक्ट्स की डिमांड तेजी से बढ़ी है. भारत में बने जूट के प्रोडक्ट्स की डिमांड पश्चिमी देशों में तेजी से बढ़ी है, जिसके कारण इसके एक्सपोर्ट में भी तेजी आई है. कंपनी की ग्रोथ के पीछे ये एक बहुत बड़ा कारण है. इसी वजह से उत्साहित होकर इस कंपनी ने अपने निवेशकों को भी बोनस शेयर देने का ऐलान किया है.

See also  गुरुग्राम की कई प्रौद्योगिकी कंपनियां लंदन में खुद को स्थापित करने को तैयार

इस तारीख को फैसले पर लग जाएगी मुहर
7 नवंबर, 2022 को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग है. इसी मीटिंग में निवेशकों को बोनस शेयर दिए जाने के फैसले पर मुहर लगेगी. कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह बात कही है. इसके अलावा उस मीटिंग में सितंबर, 2022 को समाप्त तिमाही के नतीजों को भी मंजूरी दी जाएगी.

अभी क्या है इस कंपनी के एक शेयर का भाव?
पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार (28 अक्टूबर, 2022) को investors के प्रति शेयर का भाव 1,155.30 रुपये था. पिछले एक साल की बात करें तो इस कंपनी के शेयर का भाव 3 फीसदी चढ़ा है, जबकि पिछले सिर्फ 4 महीने की बात करें तो शेयर के भाव में 34 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है.

See also  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने खालिस्तानी-गैंगस्टर गठजोड़ पर कार्रवाई की, सात राज्यों में 53 स्थानों पर छापेमारी

पिछले 4 महीने में मिला बंपर रिटर्न
20 जून, 2022 को Gloster Ltd के एक शेयर का भाव 850 रुपये था, जो 52 हफ्ते का सबसे लो था. अब इसके एक शेयर का भाव 1,155 रुपये है. इस हिसाब से कंपनी ने लगभग साढ़े चार महीने में निवेशकों को 34 फीसदी का रिटर्न दिया है. हालांकि, कंपनी के शेयर अभी भी अपने 52 हफ्ते के हाई लेवब 1,350 रुपये से 14.50 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है, लेकिन बढ़ती डिमांड और पिछले प्रदर्शन को देखते हुए इसमें और उछाल आने का संभावना है.

भारतीय शेयर बाजार का कारोबार
आपको बता दें कि शुक्रवार (28 अक्टूबर, 2022) को भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुए थे. बीएसई सेंसेक्स 203.01 यानी 0.34 फीसदी की तेजी के साथ 59,959.85 अंक पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी 49.85 यानी 0.28 फीसदी की तेजी के साथ 17,786.80 अंक पर बंद हुआ था.

See also  Tracxn Technologies के शेयरों ने सकारात्मक बाजार में शुरुआत की, स्टॉक सूची के रूप में

नोट: शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है, इसलिए कोई भी निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें. अग्रभारत किसी भी तरह के फायदे का दावा नहीं करता है.

See also  Reliance Retail Total Debt Reaches At New High
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.