IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट के लिए टीम हुई घोषित, आकाश दीप को मौका; अय्यर-कोहली सीरीज से हटाया

Manisha singh
3 Min Read

IND vs ENG Test 2024 Squad : तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा। चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। पांचवां और अंतिम टेस्ट सात मार्च से धर्मशाला में। अभी दो मैच खेले जा चुके हैं। भारत और इंग्लैंड की टीमें अब तक हुए दो टेस्ट में 1-1 की बराबरी पर हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी बचे हुए मुकाबलों के लिए भारतीय टीम घोषित हो गई है। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। वह पारिवारिक कारणों से शुरुआती दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। बाकी बचे हुए मुकाबलों के लिए तेज गेंदबाज आकाश दीप सिंह को शामिल किया गया है। राजकोट में सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड की टीमें अब तक हुए दो टेस्ट में 1-1 की बराबरी पर हैं।

See also  ऋषभ पंत अभी अस्पताल में ही रहेंगे शुरुआत में वाकर के जरिये चलाया जाएगा

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, ”विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से सीरीज के बाकी बचे मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है।” टीम में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को चुना गया है। दोनों चोटिल हो गए थे और दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। चयन के बावजूद उनका खेलना तय नहीं है। बोर्ड ने बताया कि जडेजा और केएल राहुल की भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन है।

राजकोट, रांची और धर्मशाला में होंगे बचे तीन मैच

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा। जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट सात मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

See also  9वीं बार एशिया कप के फाइनल में भारत और श्रीलंका का आमना-सामना; बारिश की आशंका

तीन मुकाबलों के लिए ये है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

आकाश दीप को मिला मौका

शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए आकाश दीप को चुनने का फैसला किया है। आवेश खान बाहर हो गए हैं। सीनियर टीम के साथ आकाश को बेहतर होने का मौका मिलेगा। चयन समिति का मानना है कि टेस्ट टीम के साथ बेंच पर बैठने से बेहतर आवेश के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलना होगा।

See also  एशियाई खेल 2023: भारत का शानदार प्रदर्शन

श्रेयस अय्यर हुए बाहर

श्रेयस अय्यर भी ये तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। अय्यर चोट के कारण बाहर हो गए हैं। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) आगे उनकी प्रगति पर नजर रखेगी। फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय अय्यर ने पीठ में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत की थी। हालांकि, बीसीसीआई ने अय्यर की चोट के बारे में कुछ नहीं बताया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि खराब फॉर्म के कारण उन्हें बाहर किया गया है।

 

See also  मां ने किसानी कर पाला बेटी ने विश्वकप में किया कमाल
Share This Article
Follow:
Manisha Singh is a freelancer, content writer,Yoga Practitioner, part time working with AgraBharat.
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.